News Flash
suresh chandel

बिलासपुर में पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने भाजपा प्रत्याशी पर जड़े आरोप

  • कहा, राफेल मामले में पूरे विश्व में हुई भारत की किरकिरी
  • रामलाल ठाकुर के पक्ष में लोगों से मांगे वोट

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। बिलासपुर
कांग्रेस की प्रचार कमेटी के सह-संयोजक एवं पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने सांसद अनुराग ठाकुर पर क्षेत्र की जनता से ठगी करने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि जनता की अनदेखी सांसद को इस बार भारी पडऩे वाली है और जागरूक मतदाता अब उन्हें भी पिता की तरह घर बिठाने जा रहे हैं। सांसद के गोद लिए हुए गांवों पर उन्होंने कहा कि यह गांव अभी तक सांसद की गोद से नहीं उतरे हैं।

ऊना और कुटलैहड़ में कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर के पक्ष में चुनाव प्रचार करते हुए वीरवार को कई स्थानों पर आयोजित की गई चुनावी सभाओं में पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने कहा कि इस बार जनता की अनदेखी करना सांसद को भारी पड़ेगा, क्योंकि जनता ने उन्हें विश्राम देने का मन बनाया है। उन्होंने कहा कि जनता की अनदेखी का परिणाम चुनाव में भुगतना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मोदी के नाम पर चुनाव लड़ा जा रहा है, जबकि सांसद अपने-अपने क्षेत्रों में विकास को लेकर कोई बात नहीं कर रहे। केवल मोदी की पीठ पर सवार होकर चुनावी वैतरणी पार करना चाहते हैं, लेकिन ऐसा होगा नहीं, क्योंकि जनता जागरूक है और सांसदों के कार्यों की परख के आधार पर ही वोट करेगी।

उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि अनुराग ठाकुर ने ऊना जिला के देहलां, हमीरपुर के अणु और बिलासपुर जिला के कोठी गांव को गोद ले रखा है, लेकिन अभी तक ये गांव गोद में ही हैं, गोद से उतरे नहीं हैं। इन गांवों के विकास के लिए बड़ी-बड़ी बातें, दावे और वादे करने वाले सांसद अपने कार्यकाल में एक धेले का काम तक नहीं करवा पाए।

जब जनता विकास को लेकर पूछे जा रहे सवालों का जवाब मांग रही है तो सांसद की ओर से कोई जवाब नहीं दिया जा रहा है। आखिरकार सांसद चुप क्यों हैं। सुरेश चंदेल ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में लिए गए जनविरोधी फैसलों के कारण बाबा रामदेव जैसे लोगों ने अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। इन चुनावों में बाबा रामदेव नदारद हैं। यही नहीं, पार्टी को अपने खून-पसीने से सींचने वाले वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार कर दिया गया। जीएसटी और नोटबंदी ने हालात बद से बदतर कर दिए।

महंगाई की मार से निजात दिलाने के लिए किए गए दावे और वादे हवाई साबित हुए। जनता महंगाई की मार से त्रस्त है। विदेशों से कालाधन वापस लाने और प्रत्येक नागरिक के खाते में 15-15 लाख जमा करवाने का दावा भी झूठा साबित हुआ। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है और राफेल डील पर दुनिया भर में किरकिरी हुई है।

चंदेल ने सांसद पर हमला करते हुए कहा कि पांच साल की अपनी एक भी उपलब्धि जनता को बताएं। भानुपल्ली-बिलासपुर रेल लाइन पर राजनीति करते रहे। तीन बार सांसद रहने पर भी आखिरकार रेल बिलासपुर क्यों नहीं पहुंच पाई। क्या चुनाव में ही इस सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण रेल की याद आती है। जिस तरह सांसद दावा करते हैं कि बजट उपलब्ध है तो यदि बजट है तो फिर काम क्यों नहीं हुआ।

जुमलेबाजी करने से विकास के कार्य नहीं होते। उन्होंने सांसद से सवाल उठाया कि आखिरकार बिलासपुर को क्या दिया। न झीलों का शहर बना और न ही जहाजों का अड्डा बन पाया। हवा में बातें करने से कुछ नहीं होगा, धरातल पर काम करने की जरूरत है तभी जनता वोट देती है। उन्होंने लोगों ने कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि केवल दो दिन का इंतजार है और 19 मई को जनता अपना जनादेश दे देगी।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams