News Flash
army recruits

11 दिन तक तीन जिलों के 23 हजार युवा लेंगे हिस्सा

  • बिना एडमिट कार्ड भर्ती स्थल पर नहीं होगी एंट्री
  • दस्तावेज निरीक्षण के बाद होगी बार कोडिंग

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। ऊना
इंदिरा मैदान ऊना में 11 दिवसीय सेना की भर्ती 12 जनवरी से शुरू होगी। 22 जनवरी तक चलने वाली भर्ती ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर जिलों के करीब 23 हजार युवा हिस्सा लेंगे। वहीं इंदिरा मैदान ऊना में सेना भर्ती रैली के लिए सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर द्वारा तैयारियां शुरू कर दी है। सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के डायरेक्टर कर्नल सतीश कुमार ने बताया कि रैली में हर दिन 3500 युवा हिस्सा लेंगे।

भर्ती में आने वाले युवा ऑनलाइन एडमिट कार्ड के अलावा अपने तमाम दस्तावेजों की मूल और फोटो कॉपी साथ लाएं। उन्होंने कहा कि सैनिक सामान्य ड्यूटी, सैनिक तकनीकी, सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीक, सैनिक ट्रेड्समैन और सैनिक नर्सिंग सहायक के पदों के लिए भर्ती होगी। उन्होंने बताया कि बिना एडमिट कार्ड भर्ती स्थल पर किसी की एंट्री नहीं हो पाएगी। इस बार भर्ती स्थल में एंट्री के लिए अलग से रास्ता बनाया गया है। स्वीमिंग पूल के पास से युवाओं की एंट्री होगी। सबसे पहले काउंटर पर युवाओं के दस्तावेज चैक किए जाएंगे।

फिर बार कोडिंग की जाएगी। इसके उपरांत ही युवाओं को आगे के लिए एंट्री मिल सकेगी। भर्ती स्थल पर तीसरी आंख का पहरा रहेगा। इसके लिए विभिन्न लोकेशन पर 25 सीसीटीवी कैमरा लगाए गए हैं। भर्ती प्रक्रिया में सेना और सिविल के 200 कर्मचारी अपनी सेवाएं देंगे। कर्नल सतीश ने कहा कि भर्ती रैली में आने वाले युवा एजेंटों के झांसे में न आएं। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी। इसके लिए भर्ती स्थल में सीसीटीवी कैमरे स्थापित किए गए हैं।

पहले दो दिन बिलासपुर की भर्ती

कर्नल सतीश ने बताया कि 12 और 13 जनवरी को बिलासपुर जिला के युवाओं के लिए भर्ती होगी। इसी तरह 14 व 15 जनवरी को जिला हमीरपुर, 16 व 17 जनवरी को ऊना जिला के युवाओं की भर्ती की जाएगी। जबकि 18 जनवरी को आरटी जेसीओ और हवलदार एसएमसी की भर्ती होगी। जिसमें हिमाचल, हरियाणा और चंडीगढ़ के युवा हिस्सा लेंगे। भर्ती स्थल पर 19 से 22 जनवरी तक मेडिकल प्रक्रिया होगी।

युवाओं के ठहरने का भी प्रबंध

इस बार सेना ने भर्ती स्थल पर युवाओं के ठहरने के लिए व्यवस्था की है। इसके लिए स्वीमिंग पूल के पास बाकायदा टेंट लगाया गया है। जहां रात को युवा ठहर सकेंगे, लेकिन युवाओं को अपनी रजाई या कंबल साथ में लाना होगा। इसके अलावा भर्ती स्थल पर खानपान का स्टाल भी लगेगा। जहां भर्ती रैली में आने वाले युवाओं को शहर के ढाबों से सस्ता खाना मिलेगा। इसके लिए सेना ने एक कांट्रेक्टर से संपर्क किया है, जो भर्ती स्थल पर युवाओं को सस्ते दरों पर खाना मुहैया करवाएगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]