News Flash
Assistant Drug Controller

स्टेट ड्रग कंट्रोलर ने दिए जल्द जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश, 7 जून की रात को बॉस फार्मा में केमिकल पाउडर उडऩे से मची थी अफरा-तफरी 

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। बद्दी :  झाड़माजरी स्थित बॉस फार्मा में केमिकल पाउडर उडऩे के संवेदनशील मामले पर अब जांच का जिम्मा असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर डॉ. गरिमा शर्मा को सौंपा गया है।

पहले इस जांच की जिम्मेदारी ड्रग इंस्पेक्टर डॉ. कमलेश नायक को सौंपी गई थी। लेकिन अब ड्रग विभाग ने मामले की संवेदनशीलता को भांपते हुए पूरे मामले की जांच का जिम्मा असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर डॉ. गरिमा शर्मा को सौंपते हुए जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। डॉ. गरिमा शर्मा व कमलेश नॉयक दोनों अधिकारियों की देखरेख में बॉस फार्मा केमिकल लीकेज मामले की जांच होगी। ड्रग विभाग ने दावा किया है कि वीरवार तक जांच रिपोर्ट प्रेषित हो जाएगी।

स्टेट ड्रग कंट्रोलर नवनीत मरवाहा ने बताया कि बॉस फार्मा में केमिकल लीकेज मामला संवेदनशील है। ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा और इस मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी। जांच में यह भी सामने आएगा कि आखिरकार किस केमिकल के कारण यह सारा हादसा पेश आया। स्टेट ड्रग कंट्रोलर नवनीत मरवाहा ने पीडि़त ग्रामीणों से भी अनुरोध किया है कि वे विभाग पर भरोसा रखें। जांच में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाएगी।

उधर, डॉ. गरिमा शर्मा का कहना है कि बुधवार शाम तक जांच पूरी करके रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंप दी जाएगी। उन्होंने ग्रामीणों को विश्वास दिलाया है कि जांच में किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जाएगी। ड्रग विभाग की जांच रिपोर्ट के आधार पर ही प्रदूषण विभाग और जिला पुलिस बद्दी अपनी कार्रवाई अमल में लाएगी।

लोगों ने दी थी कोर्ट जाने की धमकी

7 जून की रात को हादसा पेश आने के बाद अभी तक विभागीय जांच जीरो है। इस कारण गुस्साए ग्रामीणों ने संबंधित विभागों के अधिकारियों के घेराव की चेतावनी दी थी। ग्रामीणों का कहना था कि बॉस फार्मा में हुई लापरवाही के कारण सैकड़ों जिंदगियां दांव पर लग गईं। कल को अगर दोबारा इस तरह का हादसा पेश आता है, तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।

ग्रामीणों ने संबंधित विभागों को चेताया भी है कि अगर जांच में किसी भी तरह की लीपापोती की गई तो विभागों को कोर्ट के कटघरे में खड़ा किया जाएगा। इसके बाद ड्रग विभाग ने इस संवेदनशील मामले की जांच का जिम्मा अस्सिटेंट ड्रग कंट्रोलर डा. गरिमा शर्मा को सौंपा है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams