atal name tunnel koldam

मुख्यमंत्री बोले केंद्र सरकार को भेज दिया है प्रस्ताव

हिमाचल दस्तक। मनाली
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मनाली में पत्रकारवार्ता में कहा कि रोहतांग टनल व कोलडैम का नाम स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर होगा। इसके लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भी भेज दिया है। मुख्यमंत्री कहा कि शिमला में अटल की याद में भव्य मूर्ति को स्थापित किया जाएगा, जबकि मनाली में भी भव्य स्मारक स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रोहतांग टनल का सपना अटल बिहारी वाजपेयी ने देखा, जो आज पूरा हो गया है।

उन्होंने कहा कि रोहतांग टनल के नाम अटल के नाम पर रखे जाने को लेकर प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा है। जैसे ही केंद्र सरकार इसको लेकर मंजूरी देगी, तुंरत रोहतांग टनल का नाम अटल टनल के नाम से रखा जाएगा। प्रदेश में तेल से टैक्स कम कर जनता को राहत देने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में बढ़ रही पेट्रोल व डीजल की कीमतें पहली बार नहीं बढ़ी हैं। तेल की कीमतों पर जल्द ही केंद्र सरकार काबू पा लेगी।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल व डीजल की कीमतों में आए चढ़ाव के कारण वृद्धि हो रही है। केंद्र सरकार इस पर गंभीर है। उन्होंने कहा कि तेल की बढ़ती कीमतें कुछ समय तक लोगों की आर्थिकी को प्रभावित करेगी, लेकिन जल्द ही केंद्र सरकार बढ़ती कीमतों पर काबू पा लेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अंतराष्ट्रीय बाजार में डॉलर की कीमतों में तेजी आने के कारण तेल के दाम बढ़े है और केंद्र सरकार भी इस पर गंभीरता से विचार कर रही है।

यह भी पढ़ें – बेटी नमिता ने ब्यास में विसर्जित कीं अटल की अस्थियां

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams