News Flash
Awareness program in Baddi

बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए हरित आवरण को बढ़ाने की आवश्यकताः राज्यपाल

हिमाचल दस्तक।। CII और बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ औद्योगिक संघ के संयुक्त तत्वावधान में बद्दी में आज ‘ग्रीन कंपनीज़’ पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। आचार्य देवव्रत ने कहा कि देश को आर्थिक रूप से समृद्ध बनाने और विकास एवं समृद्धि में उद्योग की महत्वपूर्ण भूमिका है।

राज्यपाल ने कहा कि सामूहिक प्रयासों से सफलता प्राप्त की जा सकती है। तेजी से बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए हरित आवरण को बढ़ाने की आवश्यकता है, जिसके लिए अधिक से अधिक पौधरोपण किया जाना चाहिए। इस तरह, वातावरण की शुद्धता के लिए स्वच्छता अभियान को व्यापक स्तर पर चलाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर आज जागरूकता नहीं लाई गई तो भावी पीढ़ी को इसके परिणाम भुगतने पड़ेंगे। वैज्ञानिक हमें समय-समय पर चिंता से अवगत करवा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ईमानदारी से हमें इस दिशा में प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने BBAIA के पर्यावरण की दिशा में उठाए गए कदमों की सराहना की और आशा जताई कि भविष्य में भी एसोसिएशन हरित आवरण को बढ़ाने में सहयोग करेगी। इससे पूर्व, राज्यपाल ने झाड़माजरा में स्वच्छता अभियान चलाया और पौधरोपण भी किया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams