Ayurveda Institute and the developmental activities of the area stuck for years will be completed: Ram Swaroop Sharma

जोगिंद्रनगर : जोगिंद्रनगर आर्युवेद संस्थान में सोमवार को धनवंतरी दिवस को तिसरे आर्युवेद दिवस के रूप में मनाया गया। जिसमें सांसद राम स्वरूप शर्मा,विधायक प्रकाश राणा एवं जिला महामंत्री पंकज जम्वाल ने विशेष रूप से शिरकत की।

इस दौरान आर्युवेद संस्थान जोगिंद्रनगर के अधिकारियों द्वारा मुख्यातिथियों को टोपी,शाल व धनवंतरी देव की प्रतिमा दे सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विधायक प्रकाश राणा ने केंद्र सरकार कर ओर से जोगिंद्रनगर आर्युवेद संस्थान को विभिन्न विकासात्मक कार्यों को 7 करोड रू. प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व सांसद राम स्वरूप शर्मा का धन्यावाद किया। उन्होनें कार्यक्रम में उपस्थित आर्युवेद विभाग के सभी अधिकारियों,कर्मचारियों एवं गणमान्य व्यक्तियों को धनवंतरी दिवस की शुभकामनाएं दी।

कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए सांसद राम स्वरूप शर्मा ने कहा कि आज देश भर में भगवान धनवंतरी दिवस बडी धूम-धाम से मनाया जा रहा है। उन्होनें कहा कि इस दिन हम सभी देव धनवंतरी से उत्साह,उमंग व स्वास्थ्य की कामना करते हैं। उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले योग दिवस की शुरूआत की जिसे विश्व के 171 देशों ने स्वीकारा। उसके बाद वर्ष 2016 में उन्होनें धनवंतरी दिवस को राष्ट्रीय आर्युवेद दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की। जिसके परिणाम स्वरूप आज समूचा देश तिसरा आर्युवेद दिवस मना रहा है।

उन्होनें कहा कि प्रदेश में जयराम सरकार के बनते ही केंद्र सरकार से आर्युवेद के लिए 21 करोड की राशि जारी की गई,जो कि खुद में एक बडी बात है। उन्होनें कहा कि आर्युवेद संस्थान जोगिंद्रनगर को बतौर आर सी एफ सी नार्थ का कार्यभार सौंपा गया। जिसके अंर्तगत देश के 4 राज्यों के किसानों को यहां पर आकर खेती के बारे में बहुत सी जानकारी हासिल करने का सौभागय प्राप्त होगा। संस्थान के विभिन्न विभागों में चल रही समस्याओं व रिक्त पदों बारे सांसद ने संस्थान के अधिकारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनसे संस्थान में चल रही कमियों को दूर करने के लिए जो भी प्रयत्न होगें उन्हेंं पिछली सरकार कि त्रुटियों पर बिना किसी प्रकार कि चर्चा किए पूर्ण रूप से दूर करने के प्रयास किए जाएगें।

उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री के जोगिंद्रनगर दौरे के दौरान क्षेत्र एवं संस्थान के बहुत से कार्य जो पिछले कई सालों से पूर्ण नहीं हो पाए निश्चित रूप से पूर्ण होगें। इस अवसर पर एसडीएम जोगिंद्रनगर अमित मैहरा,मंडल महामंत्री अजय सकलानी,सूरज ठाकुर,पार्षद नप जोगिंद्र पाल,आर्युवेद संस्थान के सभी अधिकारी,कर्मचारी एवं छात्र,भाजपा मंडल व्यापार प्रकोष्ठ अध्यक्ष अरूण बरठा,प्रदेश भाजयुमों कार्यकारिणी सदस्य शक्ति राणा,मनू शर्मा,रीता ठाकुर,इंदू राणा,प्रियंका शर्मा,कुंती ठाकुर,राजीव सूद,दिलीप कुमार सहित अनेकों गणमान्य व्यक्ति एवं भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams