B.A.S.P. Construction of Tharot Pando Road to be done soon under the scheme: Thakur Gulab Singh

लोगों को सडक सुविधा का लाभ दिलाने को शेष सडक निर्माण के लिए पूर्व  मंत्री ने लिखी मुख्यमंत्री को पाती

अमित सूद,जोगिंद्रनगर। पूर्व मंत्री ठाकुर गुलाब सिंह ने प्रदेश मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को बी.ए.एस.पी.योजना के तहत धन उपलब्ध करवा थरोट पांडो सडक के बचे निर्माण को पूरा करवाने के लिए पत्र लिखा है।

पत्र के अनुसार ठाकुर गुलाब सिंह ने मांग कि है की बी.ए.एस.पी.योजना के तहत धन स्वीकृत कर जोगिंद्रनगर वन विभाग मंडल द्वारा घटासनी,बणग,हार,थरोट,पांडो के गांव वासियों द्वारा घटासनी से पंाडो तक सडक को चौडा किया जाए। उन्होनें द्रंग विकास खंड (पधर) के अधीन ग्राम पंचायत कधार का आवेदन व घटासनी,बणग,हार,थरोट व पांडो गांव के लगभग 175 लोगों का हस्ताक्षारित पत्र मुख्यमंत्री को प्रेषित किया है।

पत्र में कहा कि है कि घटासनी से थरोट गल्लू तक जंगल से गुजरने वाली सडक का लगभग 5 से 7 कि.मी. सडक़ का निर्माण बी.ए.एस.पी.योजना के तहत लगभग 8.50 लाख रू की लागत से जोगिंद्रनगर वन विभाग के माध्यम से किया गया है। परंतु अभी तक इस सडक का निर्माण हार थरोट से पांडो तक होना बाकि है जो कि तकरीबन 2 कि.मी. शेष है। ठाकुर गुलाब सिंह ने मांग कि है की लोगों को यातायात की पूर्ण सुविधा के लिए उक्त सडक़ को एक तो चौड़ा किया जाए।

उन्होनें कहा कि साथ ही इसमें कुछ जगहों पर रिटेनिंग वॉल व डंगों को लगवाने की भी आवश्यकता है,ताकि छोटी गाडियां इस सडक पर चल सकें। अत: इस सडक का निर्माण थरोट पांडो तक किया जाए। उन्होनें कहा कि गांव वालों ने बी.ए.एस.पी.योजना के तहत 10 लाख रू की मांग रखी है। अत: उन्होनें मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि वे डी.सी.मंडी को इस बारे निर्देश करें। ताकि इस सडक में रिटेनिंग वॉल व डंगे लगाए जाए व बाकि बची 2 कि.मी. सडक़ का निर्माण करने के लिए वन विभाग जोगिंद्रनगर मंडल इस कार्य को करने में सक्षम हो।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams