Baba Balak Nath devotees

रविवार को दियोटसिद्व मे उमड़ी भक्तों की भीड़

हिमाचल दस्तक, बड़सर।। प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में रविवार को श्रद्धालुओं का भारी सैलाब उमड़ा। रविवार को लगभग 18 हजार श्रद्धालुओं ने बाबा की पवित्र गुफा में शीश नवाया। छुट्टी होने कारण दियोटसिद्ध हिमाचल के अलावा पंजाब, दिल्ली व अन्य राज्यों से श्रद्धालु भारी संख्या में बाबा के दरबार में पहुंचे।

  • श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर को 24 घटे खुला रखा गया
  • पंजाब से आए प्रसिद्ध गायक ने बाबा के भजन गाकर बांधा समा 

बाबा के दरबार में शनिवार को ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमडऩा शुरू हो गई थी। शनिवार को भीड़ के होने के बावजूद भी श्रद्धालुओं को मंदिर ट्रस्ट की सराय में रहने के लिए जगह मिल गई। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर को 24 घटे खुला रखा गया था। भीड़ के कारण श्रद्धालु लंबी-लंबी कतारों में कई घंटे तक खड़े रहकर बाबा की गुफा के दर्शनों के लिए अपनी बारी का इंतजार करते रहे।

पंजाब से आई जागरण मंडलियों ने बाबा की महिमा का गुणगान करके माहौल को भक्तिमय बना दिया। पंजाब से आए प्रसिद्ध गायक ने बाबा के भजन गाकर ऐसा समा बांधा कि श्रद्धालु देर रात तक नाचते रहे। मंदिर न्यास अधिकारी ने बताया कि रविवार को मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को न्यास प्रशासन द्वारा हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाए जाने का प्रयास किया गया था।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams