News Flash
Sound Pollution Bike

हिमाचल दस्तक। बड़सर

उपमंडल बड़सर के क्षेत्रों से मिल रही लगातार शिकायतों के बाद बड़सर पुलिस ने पटाखे की आवाज निकालने वाली बाइकों को सीज करने के साथ ही चालकों के विरुद्ध भी सख्त कानूनी कार्यवाही करने की बात कहीं है।

डीएसपी बड़सर जसबीर सिंह ठाकुर ने बताया कि लोगों की ओर से शिकायतें मिल रही है कि कुछ युवक क्षेत्रों में बुलेट बाइकों के साइलेंसरों पर पटाखे की आवाज निकालने का सिस्टम लगा लेते हैं और राह चलती युवतियों, बच्चों व भीड़भाड़ वाले स्थान पर पटाखे की तेज आवाज निकालते हैं, जिससे लोग घबरा जाते हैं। इस घबराहट में हादसा होने की आशंका बनी रहती है।

इन शिकायतों के बाद डीएसपी बड़सर जसबीर ठाकुर ने थाना यातायात अधिकारी को आदेश प्रेरित कर दिए हैं कि जहां भी पटाखे की आवाज निकालने वाली व साइलेंसर की जाली निकालकर तेज आवाज करने वाली बाइकों सहित अन्य वाहन दिखे तुरंत सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए, क्योंकि यह मामला लोक शांतिभंग का बनता है।

वहीं डीएसपी बड़सर जसबीर सिंह ठाकुर ने बताया कि ट्रिप्पल राइडिंग, ओवरलोडिंग, बिना हेल्मण्ट, ओवर स्पीड, अवैध पार्किंग जैसे नियमों की उलंघना करने वालों को किसी भी सूरत बक्शा नहीं जायेगा। यातायात बाधित करने वाले वाहनों के चालान किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों काजागरूक होना आवश्यक है। यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बड़सर पुलिस जगह जगह नाके लगाकर बिगड़ैल वाहन चालकों के चालान काटने के साथ ही उन्हें जागरूक करने का भी भरपूर प्रयास कर रही है।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams