News Flash
ration depot

बंजार के डिपुओं से हर माह एक वस्तु हो रही गायब

  • 70 हजार उपभोक्ता निजी दुकानों से सामान खरीदने को मजबूर
  • सरकार व खाद्य आपूर्ति विभाग से जल्द कोटा भेजने की उठाई मांग

मोहन लाल ठाकुर। बंजार
बंजार उपमंडल की उचित मूल्यों की दुकानों से हर महीने एक वस्तु गायब हो रही है। इससे यहां के 70 हजार से भी अधिक उपभोक्ता परेशान हैं। पिछले दो महीनों से कई सहकारी दुकानों से उपभोक्ताओं को मार्च महीने की चीनी नहीं मिल पाई है, जिसका वे इंतजार कर रहे थे। अब इन उपभोक्ताओं को खाद्य तेल इन दुकानों में नहीं मिल रहा है। इसके कारण उन्हें महंगे दामों पर निजी दुकानों से खाद्य तेल खरीदना पड़ रहा है।

गृहिणियों के अनुसार बंजार उपमंडल में पूरे वर्षभर के कुछ महीनों को छोड़ कर कभी भी सस्ते राशन की सहकारी दुकानों में उपभोक्ताओं को पूरा सामान नहीं मिलता है, जो सरकार व प्रशासन की कारगुजारियों पर भी प्रश्नचिन्ह लगा रहा है।

उपभोक्ताओं ने आशंका जताई कि विभाग कई बार बकाया कोटा आने की बात तो करता है, लेकिन वह छूटा हुआ कोटा आज तक कभी भी उपभोक्ताओं को उपलब्ध नहीं हो पाया है। उपभोक्ताओं ने सरकार व खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग से मांग की है कि शीघ्र ही बंजार के सहकारी डिपुओं में खाने का तेल व बकाया चीनी का कोटा भेजा जाए।

चीनी व तेल की सप्लाई पीछे से ही नहीं आई थी। बकाया चीनी व खाद्य तेल की सप्लाई आने पर लोगों को उपलब्ध करवा दी जाएगी। -डीआर ठाकुर, निरीक्षक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग, बंजार

यह भी पढ़ें – 254 दिन में तय किया 50 हजार किमी सफर

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams