bets assembly election

गवाही डालकर 18 दिसंबर का कर रहे इंतजार

अपने-अपने उम्मीदवार की जीत का ठोंक रहे दावा

चंद्रमोहन चौहान। ऊना

अगर आपको मेरी बात पर यकीन नहीं, तो शर्त लगा लो कि इस बार का उम्मीदवार मेरी पार्टी से ही जीतेगा। हर गली, चौराहे पर यह चर्चा आम हो गई है। इसी चर्चा के बीच अति उत्साह में कार्यकर्ता व समर्थक शर्त लगाने की चुनौती भी दे रहे हैं। कुछ ने तो शर्त लगाकर गवाही भी डालकर 18 दिसंबर का दिन तय कर दिया है। इसी दिन गिनती होगी। शर्त लगाने वालो को यकीन है कि उम्मीदवार उसकी पार्टी का जीतेगा, जबकि दूसरे को अपनी पार्टी पर पूरा भरोसा है। जिला ऊना में मतदान के बाद से ही हर क्षेत्र में युवाओं, महिलाओं व वृद्धों की टोलियां चुनावी मंथन करती देखी जा सकती है।

घंटो देर तक होने वाली इस चर्चा में पहले से लेकर अंतिम बूथ तक के परिणाम का रिजल्ट खुद ही तय कर रहे हैं। किस बूथ में कितनी लीड होगी, इसको लेकर भी अटकले लगाई जा रही है। शर्तों के दौर के बीच मतगणना के दिनों को बीताने का प्रयास हो रहा है। उम्मीदवार के समर्थक हार मनाने को तैयार नहीं है, इसलिए अपनी बात पर कायम रहने के लिए शर्त लगाने पर उतारू हो गए हैं। इतना ही नहीं अगर किसी को अपने या अन्य क्षेत्र का पुराना साथी मिल जाए, तो उससे भी चुनावी हाल जानना नहीं भूलते।

जिला ऊना के हर विधानसभा क्षेत्र में यही हाल

क्षेत्र में कौन उम्मीदवार बढ़त ले रहा है, इस पर भी खासी चर्चा हो रही है। साथ ही साथ जीत को पक्का मानने पर शर्त लगा रहे हैं। शर्त लगाने की हौठ में ऐसे भी शामिल हो गए है, जो नेताओं की आंखों के तारे बनना चाहते हैं। जिला ऊना के हर विधानसभा क्षेत्र में यही हाल है। समर्थकों की चर्चा ने माहौल को गरम बनाए हुआ है। वहीं नेता कहीं रिलेक्स कर रहे हैं, तो कहीं रूटीन के कामों में भागदौड़ कर रहे हैं।

किस्मत चंदरी बंद हो गई मशाीना च…

चुनाव परिणाम को लेकर जहां ऊना के सभी क्षेत्र में शर्तें लग रही है। वहीं सोशल मीडिया पर एक पंजाबी गीत ने खूब धमाल मचा रहा है। गीत के बोल नजीते दे दिन आ गए नेड़े, मुंह तो उड़ गई रौनक तेरे, किस्मत चंदरी बंद हो गई मशीना चं हर व्हाट्सएप गु्रप में भेजे जा रहे हैं। करीब 4 मिनट के इस गीत को पंजाब के कलाकारों द्वारा गया है। पंजाब विधानसभा चुनाव के बाद इस गीत की धूम रही थी। अब हिमाचल में चुनाव के बाद यह गीत धूम मचा रहा है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams