News Flash
rescue team

बर्फ के चलते प्रशासन ने लिया फैसला

एयरलिफ्ट भी किए जा सकते है युवक : एडीएम

विनोद ठाकुर। भरमौर
जनजातीय क्षेत्र भरमौर के उपमंडल के होली के त्यारी गांव के उत्तर व पूर्व में स्थित ऊंची पहाडिय़ों में बर्फ में फंसेे तीन युवकों को रेस्कयू करने के लिए शनिवार को रवाना हुई टीम को वापस बुला लिया गया है। बताया जा रहा है कि टीम काफी दूरी तक पहुंच गई थी, लेकिन आगे पांच-पांच फुट बर्फ होने के चलते टीम युवकों तक नहीं पहुंच पाई। जहां युवक फंसे हैं, वहां से करीब पांच सौ मीटर दूरी तक ही टीम पहुंच पाई। टीम ने आगे बर्फ ज्यादा होने की सूचना प्रशासन को दी।

बताया जा रहा है कि टीम का आगे जाना सुरक्षित नहीं था। वहीं दूसरी तरफ युवकों से भी बात हुई, तीन युवक ऊपरी पहाड़ी में सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि जरूरत पडऩे पर तीनों युवकों को एयरलिफ्ट भी किया जा सकता है। इसके लिए प्रशासन प्रयास कर रहा है।

गौरतलब है कि उक्त क्षेत्र में सियुंर पंचायत के तीन युवक अनिल, काका व सुनील कुमार बीते दिनों फंस गए थे। इसकी सूचना शनिवार को सुबह के वक्त प्रशासन को मिली थी। प्रशासन ने पुलिस, पर्वतारोहण संस्थान और कुछ स्थानीय लोगों की टीम का गठित कर रेस्कयू के लिए भेजी, लेकिन बर्फ होने के चलते टीम चढ़ाई नहीं कर पाई।

टीम युवकों तक नहीं पहुंच पाई। बर्फ ज्यादा होने के कारण टीम को वापस बुला लियाा। तीनों युवक सुरक्षित हैं। डीसी चंबा को अवगत करवा दिया है। अब अन्य योजना युवकों के रेस्कयू के लिए बनाई जा रही है। युवकों को एयरलिफ्ट भी किया जा सकता है। -पीपी सिंह, एडीएम भरमौर

यह भी पढ़ें – पंचायत सचिव पर 4.87 लाख डकारने का आरोप

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams