Bhehal Padi Panchayat seeks government bus

बधुआ, सैहल, अंदरोल और सैणीमोहर की जनता झेल रही दिक्कत

हिमाचल दस्तक। रिवालसर : बल्ह क्षेत्र की ग्राम पंचायत बैहल पैड़ी के अंदरोल-बधुआ-ककड़ाहु तथा सैणीमोहर गांव की जनता आज भी सरकारी बस सुविधा से महरूम है।

उन्हें क्या मालूम था कि बहुमूल्य जमीन जो सोना उगलती थी उसे सड़क सुविधा के नाम पर सरकार को देने के वाबजूद उन्हें आज भी कई किमी का सफर पैदल तय करना पड़ेगा। क्षेत्रवासी सुरेंद्र कुमार राणा, अभी, बंटी, नैनसिंह राणा, भाग सिंह, मनजीत, ज्ञान चंद, योगराज, नवीन राणा, दीप कुमार, कुलदीप चंद सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2007 से 2012 तक की तत्कालीन भाजपा सरकार में परिवहन मंत्री रहे महेंद्र सिंह ने सड़क उद्घाटन के समय सरकारी बस को झंडी दिखाते हुए उन्हें भरोसा दिलाया था कि सरकार उनकी परिवहन सुविधाओं का ध्यान रखते हुए सुबह, दोपहर व सायंकालीन बस सुविधा प्रदान करेगी लेकिन उनकी यह घोषणाएं धरी की धरी रह गई। कुछ समय के लिए सुबह व दोपहर उन्हें यह सुविधा मिली भी लेकिन बाद में बंद कर दी गई।
ग्रामीणों ने यह भी बताया कि बल्ह के विधायक से इस बारे कई बार फरियाद लगाई जा चुकी है की उनकी बस सुविधा बहाल की जाए लेकिन आश्वासनों के अलावा कुछ नहीं मिल पाया है। ग्रामीणों ने अपने साथ सौतेले व्यवहार की बात भी कही है। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि उनकी मांग को अनसुना किया गया तो उन्हें आंदोलन करने को बाध्य होना पड़ेगा।

मुख्यमंत्री से गुहार

क्षेत्र के लोगों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से जनहित में मांग करते हुए कहा है कि उन्हें सरकारी बस सुविधा प्रदान की जाए। जिससे क्षेत्र के सरकारी व निजी कार्यों में कार्यरत लोगों तथा शिक्षा अध्ययन कर रहे बच्चों व आम जनता को फायदा हो सके।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams