News Flash
Bijli Mahadev Kullu

सावन महीने में भोले के द्बार विजली महादेव में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

दूर-दूर से भोले के दर्शन करने पहुच रहे है सैलानी

हिमाचल दस्तक। कुल्लू

कुल्लू सावन माह में खराहल घाटी के आराध्य देव बिजली महादेव के दर्शन करने के लिए काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। बिजली महादेव के प्रांगण में भजन-कीर्तन मंडलियों ने भी भोले के जयकारा लगा रहे है। ऐसे में कुल्लू बिजली महादेव रूट पर चलने वाली निजी और सरकारी बसें खचाखच भरी रहीं। बिजली महादेव की बसों में स्थानीय लोगों को बसों में बैठने के लिए जगह नसीब नहीं हुई।

इतना ही नहीं, रामशिला स्थित टैक्सी स्टैंड से भी टैक्सियां दिन भर लोगों को बिजली महादेव पहुंचाती रहीं। ऐसे में स्थानीय निवासियों ने प्रशाशन से मांग की है कि सावन माह में भक्तों की भीड़ को देखते हुए बिजली महादेव के लिए अतिरिक्त बसें लगाई जानी चाहिए। उधर इस बार बिजली महादेव मंदिर कमेटी ने मंदिर प्रांगण को साफ. सुथरा रखने के साथ-साथ पर्यावरण को कायम रखने के लिए प्लास्टिक के साथ-साथ रेडीमेड पतलों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा रखा है।

वहीं, यहां पर भंडारे का आयोजन कर रहे भक्त भी इस बार यहां पर भंडारे के दौरान थर्मोकोल की पत्तलों का प्रयोग नहीं कर रहे हैं। स्थानीय निवासियों का कहना है कि सावन होने के चलते पूरे माह बिजली महादेव के दर्शन के लिए रोजाना सैकड़ों की संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। स्थानीय निवासियों और मंदिर के पुजारियों का कहना है कि जैसे-जैसे सावन महीना खत्म कर कगार पर पहुचता है वैसे-वैसे श्रद्धालुओं का सैलाब से उमड़ जाता है। खास कर अंतिम सप्ताह में श्रद्धालुओं की सख्या अधिक हो जाती है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams