News Flash
fire brigade station

बिलासपुर आबकारी एवं कराधान विभाग के कार्यालय में शॉर्ट सर्किट

मोबाइल पर आ रहे सिग्नल वाले टावर की लोकेशन हमीरपुर से जुड़ी, विभाग हुआ मुस्तैद

सुरेश कश्यप। हमीरपुर
डीसी कार्यालय हमीरपुर में आग लग गई है। दमकल विभाग हमीरपुर के कार्यालय में फोन पर ऐसी सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। दमकल विभाग की स्कॉट डीसी ऑफिस में प्रवेश कर गई। इतने में विभाग का बड़ा वाहन भी सायरन बजाते हुए डीसी कार्यालय में पहुंच गया। कार्यालय के बाहर बज रहे सायरन की आवाज सुनकर कर्मचारी भी हक्के बक्के रह गए और तुरंत कार्यालय छोड़कर बाहर भागने लगे। brigade station1

अचानक बने इस मंजर को देखकर हर कोई दंग रह गया। किसी को कोई पता नहीं की कहां पर क्या हुआ है। कार्यालय में अचानक बने इस भगदड़ के माहौल पर जब पड़ताल शुरू हुई तो पता चला कि यह कोई फेक कॉल तो नहीं। दमकल विभाग को आए फोन पर जब कॉल बेक की गई तो बताया गया कि आप डीसी ऑफिस के अंदर आबकारी एवं काराधान विभाग की कैंटीन में पहुंचो। यहां पर शॉर्ट सर्किट हुआ है।

आग कहां लगी है यह ढूंढने में दमकल विभाग के कर्मचारी जुट गए

दमकल विभाग की स्कॉट टीम कैंटीन में पहुंची तो कैंटीन में सब कुछ बेहतर चल रहा था। आग कहां लगी है यह ढूंढने में दमकल विभाग के कर्मचारी जुट गए। दूसरी तरफ से फोन पर बताई जा रही हर जगह पर कर्मचारी पहुंचे लेकिन घटना स्थल नहीं मिला। बाद में पता चला कि बिलासपुर आबकारी एवं कराधान विभाग के कार्यालय में शॉर्ट सर्किट हुआ है।

फोन पर सूचना दे रहे व्यक्ति ने अपने मोबाइल से फोन किया था। मोबाइल पर आ रहे सिग्नल वाले टावर की लोकेशन हमीरपुर से जुड़ गई। लिहाजा 101 पर डायल किए गए नंबर की घंटी हमीरपुर दमकल विभाग में बज गई। अब यहां पर सूचना देने वाला भी सही है और दमकल विभाग के कर्मचारी भी सहीं है। दोनों ही तरफ से जिला का नाम नहीं लिया गया। ऊपर से बताए गए कार्यालयों की लोकेशन भी एक जैसी ही मिल गई। लिहाजा यही कहा गया कि दमकल विभाग मुस्तैद रहता है।

फोन पर एक्साइज ऑफिस में आग लगने की सूचना बाद दोपहर मिली। विभाग की टीम डीसी कार्यालय पहुंची। यहां पर सब कुछ खंगालने उपरांत जब घटना स्थल नहीं मिला तो संबंधित फोन पर कॉल करने पर पता चला कि यह आग हमीरपुर नहीं बल्कि बिलासपुर में लगी है। -राजेंद्र सिंह, प्रभारी,दमकल विभाग

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams