News Flash
bilaspur

लोगों ने दी एसडीएम कार्यालय के घेराव की धमकी

हिमाचल दस्तक, राजेंद्र । स्वारघाट

स्वारघाट व्यापार मंडल, युवा मंडलों व ग्रामीणों ने प्रदेश सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर सरकार ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वारघाट में 15 दिनों के भीतर डॉक्टरों की तैनाती नही की तो 15 दिन बाद स्वारघाट में पूरा दिन चक्का जाम किया जाएगा। जिसकी जिम्मेवारी सरकार व जिला प्रशासन की है।

व्यापार मंडल स्वारघाट के प्रधान महेंद्र सिंह राणा की अगुवाई में महिला मंडल धारभरथा, युवक मण्डल काथला तथा स्थानीय लोगों के साथ मिलकर एसडीएम सुभाष गौतम के माध्यम से प्रदेश सरकार को ज्ञापन प्रेषित किया। महेंद्र सिंह राणा ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वारघाट में लगभग अर्सा दो साल से डॉक्टरों के दोनों पद रिक्त है। बीच बीच मे किसी डॉक्टर को प्रतिनियुक्ति पर भेज दिया जाता है।

वैसे तो स्वारघाट में ट्रॉमा सेंटर को लोकार्पण किए भी लगभग दो साल हो चुके हैं जिसके के लिए डॉक्टरों सहित लगभग 20 सदस्य स्टॉफ के पद स्थापित किए गए हैं। लेकिन प्रदेश में सत्ता परिवर्तन हुआ इस ट्रॉमा सेंटर का काम ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रदेश सरकार ने नयना देवी विधानसभा क्षेत्र के लिए खंड चिकित्सा अधिकारी कार्यालय खोलने की स्वीकृति प्रदान की है जोकि स्वागत योग्य कदम है लेकिन किसी कार्यालय को खोलने से लोगों को तभी लाभ मिल सकता है जब उसमे पूरी सुविधा उपलब्ध हो।

उन्होंने कहा कि श्री नयना देवी के अधिकतर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टर नहीं हैं कार्यालय खोलने से अच्छा होता अगर इन स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टर्स की तैनातीकी जाती। उन्होंने कहा कि यही हाल स्वारघाट स्थित पशु चिकित्सालय का है उसमें भी पशु चिकित्सक का पद आठ माह से खाली है जिसके चलते क्षेत्र के किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि स्थानीय प्रशासन व जिला प्रशासन इसकी तरफ कोई ध्यान नही दे रहा है। उन्होंने सरकार से एक सवाल भी पूछा है कि कहीं ऐसा तो नहीं की लोगों द्वारा नयना देवी विधानसभा क्षेत्र व नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के विधायक चुने गए हैं कहीं इसकी सजा तो नही दी जा रही है लेकिन सत्ता मे बैठी सरकार को सभी को एक नजरिये से देखना चाहिए।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि प्रदेश सरकार द्वारा 15 दिनों के भीतर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वारघाट में डॉक्टरों के दो रिक्त पदों व पशु चिकित्सालय स्वारघाट में चिकित्सक का रिक्त पद नहीं भरती तो व्यापार मंडल स्वारघाट स्थानीय लोगों के साथ मिलकर पूरा दिन चक्का जाम व एसडीएम कार्यालय का घेराव करने पर विवश होगा जिसकी सारी जिम्मेवारी स्थानीय प्रशासन व प्रदेश सरकार की होगी।

इस अवसर पर महिला मंडल धारभरथा, युवक मण्डल काथला, क्षत्रिय महासभा के सदस्यों ग्राम पंचायत जुखाडी के पूर्व प्रधान रामलोक धीमान सहित क्षेत्र के लोगों ने भाग लिया। उधर, इस संबंध में एसडीएम स्वारघाट सुभाष गौतम ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को सरकार के समक्ष भेजा जाएगा ताकि समस्या का हल शीघ्र हो सके।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams