• जिले के विभिन्न भागों में दूसरे दिन  56 सड़के बहाल

  • बुधवार सुबह तक छोटे वाहनों के लिए खुल जाएगा एनएच 205

  • सुबह छह बजे से शुरू हो गया था एनएच पर से मलबा हटाने का काम

  • एनएच 205 बंद होने से लोग हुए परेशान

  • लोनिवि को पिछले दो दिनों में हुआ 14.10करोड़ का नुकसान

हिमाचल दस्तक,अनूप शर्मा । बिलासपुर 

बिलासपुर में पिछले दो दिनों से हुई भारी बारिश के बाद अब धीरे – धीरे जनजीवन पटरी पर लौटने लगा है। हालांकि सोमवार को भी कुछ भागों में दोपहर तक हल्की बारिश जरूर हुई। जिससे एनएच 205 व अन्य भागों लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों को सड़क से मलबा हटाने मे मुश्किलें भी आईं। लेकिन दोपहर बाद मौसम साफ रहने से मलबा हटाने के काम तीव्रता से गति पकड़ी।

वही लोक निमार्ण विभाग के कर्मचारियों द्वारा गत शनिवार देर रात से बंद एनएच 205 चंडीगढ़ मनाली मार्ग पर विभिन्न स्थानों पर से मलबा हटाने का काम सुबह छह बजे से शुरू कर दिया गया। जो दिन भर चलता रहा। जानकारी के मुताबिक एनएच 205 चंडीगढ़ मनाली मार्ग पर अभी पांच वोल्वो बसें व एचआरटीसी की भी चार पांच बसें बीच में फंसी हुई बताई जा रही हैं। जिन्हें अभी तक बाहर नहीं निकाला जा सका है। विभाग के अधिकारियों की मानें तो एनएन 205 से मलबा व चटटानों को हटाने के लिए एसीसी कंपनी से डोजर मंगवाया गया है। व फोकलेन सहित जेसीबी मशीनें लगाई हैं।

अधिकारियों ने उम्मीद जताते हुए कहा कि बुधवार से इस सड़क मार्ग पर छोटे वाहन चलने शुरू हो जाएंगे। बडे वाहन के चलन में अभी भी दो दिन और लगने की संभावना जताई जा रही है। उधर, सोमवार को एनएच 205 चंडीगढ़ मनाली मार्ग के बंद रहने के कारण लोगों व बददी जाने वाले युवाओं को परेशान होना पड़ा। वहीं,लोक निर्माण द्वारा कड़े प्रयासों के चलते बंद 84 सड़कों में से 56 को बहाल कर दिया है। विभाग द्वारा बंद सड़कों को बहाल करने के लिए 750 श्रमिकों व कर्मचारियों के अलावा 43 जेसीबी लगाई गई हैं।

bilaspur1

गौरतलब है कि गत शनिवार व रविवार को हुई तेज बारिश के कारण एनएच 205 सहित 84 सड़क मार्ग अवरूद्ध हो गए थे। जिससे जनजीवन प्रभावित हो गया था। उधर, लोक निमार्ण विभाग को पिछले दो दिनों में लगभग 14.10 करोड का नुकसान हुआ है। उधर, लोक निमार्ण विभाग के अधीक्षक अभियंता ईं अजय गुप्ता का कहना है कि विभाग एनएच 205 को खुलवाने के लिए प्रयासत हैं। इस सड़क मार्ग पर बुधवार से छोटे वाहन चलने की संभावना है। उसके बाद बड़ी गाडियों के यह मार्ग खुल पाएगा। वहीं जिले के विभिन्न भागों में दूसरे दिन 84 में 56 सड़कों को विभाग को बहाल कर दिया गया है। शेष बची सड़के भी शीघ्र बहाल हो जाएंगी। उन्होंने बताया कि लोक निमार्ण विभाग को पिछले दो दिनों में लगभग 14.10 करोड का नुकसान हुआ है।

Leave a comment

कृपया अपना विचार प्रकट करें