bindal

Bindal बोले, वीरभद्र सरकार में हुआ कर्मचारियों का शोषण

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
BJP ने कहा है कि वीरभद्र सरकार के कार्यकाल के दौरान जिन कर्मचारियों का शोषण हुआ है, भाजपा के सत्ता में आने के बाद ऐसे सभी कर्मचारियों को न्याय मिलेगा। यहां जारी प्रेस बयान में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि वीरभद्र सरकार में कर्मचारियों को स्थानांतरण का भय दिखाकर डराया धमकाया जाता है। उन्होंने प्रदेश में पांच साल में हुए स्थानांतरण, निलंबन व टर्मिनेशन पर श्वेत जारी करने की मांग की। बिंदल ने कहा कि प्रदेश सरकार के संरक्षण में राज्य में तबादला उद्योग फल फूल रहा है। जिसमें कांग्रेस से जुड़े लोग चांदी कूट रहे हैं।

चुनाव आचार संहिता लगने से पूर्व के एक मास में आठ हजार डीओ प्रतिदिन की औसत से बना कर स्थानांतरण का काम धड़ल्ले से चल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ने कर्मचारियों की जायज मांगों की अनदेखी की है। जो लाभ भाजपा सरकार ने अपने वर्ष 2008 से 2012 के कार्यकाल में कर्मचारियों को दिए थे, उसे कांग्रेस सरकार बनते ही वापिस ले लिया गया। भाजपा सरकार के समय कर्मचारियों को 4-9-14 टाईम स्केल दिया था, जिसे कांग्रेस सरकार ने वापिस लिया। इसी तरह से कांग्रेस सरकार ने कर्मचारियों की सेवा निवृति लाभों में भी जबरदस्त कटौती की है।

जिस कारण कर्मचारियों को लाखों का नुकसान उठाना पड़ा है। प्रमुख प्रवक्ता भाजपा ने कहा कि भाजपा सरकार ने कर्मचारियों के हित में उनकी मांग पर सेवानिवृत्ति के लिए 33 वर्ष की आवश्यक क्वालिफाइंग सर्विस को कम कर 20 साल किया था, लेकिन कांग्रेस सरकार बनते ही इस निर्णय को भी पलट दिया गया। यहां तक कि कांग्रेस सरकार सेंट्रल सिविल सर्विस रूल में अपने स्तर पर परिर्वतन कर रही है, जोकि नियमानुसार गलत है, जिसे कर्मचारी वर्ग कोर्ट में चैलेंज कर सकता है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams