BJP

शेष सीटों के लिए दोबारा बैठेगी BJP चुनाव समिति

  • दिल्ली जाएगा सिंगल नाम, पांच विधायकों का कटेगा पत्ता
  • बगावत रोकने के लिए दावेदारों से संपर्क बनाएंगे वरिष्ठ नेता

हिमाचल दस्तक। नयना देवी

BJP चुनाव समिति की पहली बैठक में 40 सीटों पर सिंगल नाम तय हो गया है। बैठक में हुई चर्चा से ये भी साफ हो गया है कि 4 से 5 मौजूदा विधायकों के टिकट कट सकते हैं। इस बैठक में संभावित बागियों पर नियंत्रण के लिए एक फार्मूले पर भी चर्चा हुई। BJP चुनाव समिति की ये बैठक नयनादेवी के PWD रेस्ट हाउस में हुई। यह चुनाव समिति के सचिव रणधीर शर्मा का चुनाव क्षेत्र भी है। बैठक में चुनाव प्रभारी थावर चंद गहलोत तो नहीं आए पर प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडेय मौजूद थे।

बैठक की अध्यक्षता प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने की और कहा कि चुनाव समिति दूसरी बैठक भी जल्द करेगी, ताकि बाकी काम भी पूरा हो जाए। चुनाव समिति प्रत्याशियों की सूची केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजेगी, जहां से इनकी घोषणा होगी। नड्डा सीधे चंडीगढ़ से इस बैठक में आए थे। चुनाव समिति में सबसे पहले 38 सीटों के संभावित प्रत्याशियों पर चर्चा हुई। ये वे सीटें हैं जहां वर्तमान में या तो कांग्रेस या निर्दलीय विधायक हैं।

इन सीटों के सभी दावेदारों के नामों पर सैद्धांतिक सहमति के बाद तय हुआ कि अगली बैठक में नाम घोषित होंगे। लेकिन इससे पहले राज्य भाजपा के वरिष्ठ नेता दावेदारों से संपर्क बनाएंगे ताकि संभावित बगावत को नियंत्रित किया जा सके। इसके लिए संसदीय क्षेत्र पर चार लोगों की टीम काम करेगी और दावेदारों को तीन वरिष्ठ नेताओं धूमल, शांता और नड्डा के संपर्क में लाएगी। सूत्र होगा कि सरकार और पार्टी में विधायक ही अकेला पद नहीं होता, इसलिए शांत रहें और पार्टी के साथ चलें।

ये नेता थे बैठक में मौजूद

बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और शांता कुमार, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा व प्रभारी मंडल पांडे समेत समिति के सभी 16 सदस्य शामिल हुए। इनमें सांसद अनुराग ठाकुर, रामस्वरूप शर्मा, पूर्व अध्यक्ष जयराम ठाकुर, विपिन परमार, राजीव बिंदल, कृपाल परमार, भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्षा इंदु गोस्वामी, चंद्र मोहन ठाकुर, संगठन महामंत्री पवन राणा, विरेंद्र कश्यप और रणधीर शर्मा शामिल हैं।

नड्डा और अनुराग की साझी पूजा

बैठक से पहले जगत प्रकाश नड्डा और अनुराग ठाकुर की विशेष जुगलबंदी देखने को मिली। दोनों ने एक साथ मां नयना देवी के दर्शन किए और पूजा में हिस्सा लिया। यहीं से दोनों एक साथ बैठक में पहुंचे।

करीब 40 सीटों पर एक नाम पर सहमति है। शेष सीटों पर भी अगली बैठक में नाम तय हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी पिछले छह महीने से प्रत्याशियों पर वर्कआउट कर रही है, इसलिए इस बार काम मुश्किल नहीं है। हमारा लक्ष्य मिशन 50 प्लस है और इसे हासिल करेंगे। सतपात सत्ती, अध्यक्ष प्रदेश भाजपा। 

 

BJP ने भी झाड़ा प्रकाश राणा से पल्ला

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams