bjp action

कुटलैहड़ हलके से संतोष सैनी, विजय व सुदर्शन, सतपाल बाहर

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। बंगाणा
विधानसभा चुनाव के बाद राजनीतिक दल आत्मचिंतन के दौर से गुजर रहे हैं। विधानसभा क्षेत्रों में भितरघात करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का दौर शुरू हो गया है। कुटलैहड़ में कांग्रेस ने तीन नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाने के बाद अब भाजपा ने भी कुटलैहड़ हलके से एक महिला नेता सहित चार भाजपा नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

कुटलैहड़ भाजपा की रविवार को डोहगी में जनरल होउस की बैठक में सात सदस्यीय कमेटी का गठन अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए किया गया। इसकी अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष मनोहर लाल ने की, जबकि सदस्यों में मास्टर तरसेम शर्मा, युवा नेता बलराम बबलू, जगतराम, कैप्टन प्रीतम, जगत राम, चरणजीत शर्मा व विजय सदस्य के रूप में शामिल रहे।

कमेटी ने मंथन करने के लिए काफी देर तक बैठक की। इसके बाद सर्वसम्मति से भितरघात करने वालों की सूची तैयार की गई। कुटलैहड़ मंडल अध्यक्ष व अनुशासन समिति के अध्यक्ष मनोहर लाल ने पत्रकारवार्ता के दौरान ऐलान किया कि कुटलैहड़ भाजपा ने महिला नेता संतोष सैनी, सतपाल सैनी, विजय मलागड़ व सुदर्शन शर्मा को 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित किया है। उन्होंने कहा कि इस अनुशासनहीनता की कार्रवाई का प्रस्ताव मोहर लगाने के लिए जिला व प्रदेश भाजपा को भेज दिया है।

विभागीय जांच के लिए लिखने व चुनाव आयोग से उनकी शिकायत करने का भी फैसला लिया

मनोहर लाल ने कहा कि संतोष सैनी पूर्व में भाजपा सरकार में हिमफेड की अध्यक्ष रही हैं, जबकि सुदर्शन शर्मा आरटीए सदस्य रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी ने बूथ स्तर पर मिली जानकारी व सभी सदस्यों की राय से यह फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में कार्यरत विकास रतन की विभागीय जांच के लिए लिखने व चुनाव आयोग से उनकी शिकायत करने का भी फैसला लिया है।

कर्मचारी नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई होनी चाहिए। मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा की अनुशासनात्मक कार्रवाई तथ्यों सहित है। पार्टी में किसी भी स्तर पर भीतरघात व अनुशासनहीनता सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि पार्टी मंच पर हर किसी को बात रखने का अधिकार है, लेकिन चुनावों में पार्टी का विरोध या पार्टी के विरुद्ध कार्रवाई सहन नहीं की जा सकती। इस मौके पर कुटलैहड़ भाजपा के प्रभारी व जिला के महामंत्री यशपाल राणा भी उपस्थित रहे।

मंडल के पास नहीं निष्कासन की शक्ति – सैनी

महिला नेता व हरोली भाजपा की प्रभारी संतोष सैनी ने कहा कि मंडल कुटलैहड़ भाजपा द्वारा की गई निष्कासन की कार्रवाई को मैं नहीं मानती हूं। उन्होंने कहा कि मंडल के पास निष्कासन का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं 35 साल से पार्टी के लिए काम कर रही हूं और भविष्य में भी पार्टी के लिए काम करना जारी रखूंगी। हरोली भाजपा प्रभारी के नाते मैंने भाजपा के लिए काम किया है। ऊना सदर के भाजपा के दिए काम किए हैं, जिसे प्रदेशाध्यक्ष सहित अन्य भाजपा जानते हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams