kuldeep singh rathore

कहा, 24 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी नहीं बनी नेशनल हाईवे की डीपीआर

  • एनएच के अलावा स्टेट हाईवे की हालत पर जताई चिंता
  • सेब सीजन में बागवानों के लिए परेशानी का सबब होगी सड़कों की खस्ता हालत

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने राज्य की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि प्रदेश में नए राष्ट्रीय राजमार्गों के निर्माण को लेकर लंबे समय तक लोगों को गुमराह किया गया। प्रदेश में लोकसभा चुनावों के दौरान भी भाजपा नेताओं ने इसे अपनी एक बड़ी उपलब्धि बताते हुए झूठे आंकड़े पेश किए, जबकि धरातल में आज दिन तक इसमें रत्तीभर भी काम नहीं हुआ है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने वीरवार को यहां जारी बयान में कहा कि हिमाचल उच्च न्यायालय में सरकार के हलफनामे से साफ है कि राज्य में बनने वाले 69 राजमार्गों की अभी पूरी तरह डीपीआर भी नहीं बनी है। हैरानी यह भी है कि अब इसके निर्माण के लिए नई नीति बनाने की बात कही जा रही है, जबकि इनकी डीपीआर बनाने में ही अब तक 24 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं। कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि आज प्रदेश में राष्ट्रीय राज मार्गों के साथ-साथ उच्च मार्गों की दयनीय स्थिति से यहां आने वाले पर्यटक और स्थानीय लोग परेशान हैं। खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत की ओर प्रदेश सरकार का कोई ध्यान नहीं है।

राठौर ने कहा कि धीमी गति से बन रहे शिमला-कालका फोरलेन लोगों की परेशानी का कारण बना है। राठौर ने कहा कि कुछ ही दिनों में बरसात का मौसम शुरू होने वाला है। प्रदेश के राजमार्ग व अन्य मार्गों की बदहाली और भी चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सेब सीजन से पहले सड़कों की बदहाली से किसान-बागवान भी चिंतित होने लगे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य सरकार से मांग की है कि वह बरसात के मौसम से पहले सड़कों की दशा को सुधारें और पूर्व में राष्ट्रीय राजमार्गों के नाम पर बोले गए झूठ के लिए प्रदेश के लोगों से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams