rajnath

केंद्रीय गृह मंत्री ने अर्की – कसौली में की जनसभाएं

हिमाचल दस्तक। सोलन
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा देश को जोड़ती है तोड़ती नहीं। कांग्रेस जनता की आंखों में धूल डालने की राजनीति करती है जबकि भाजपा जनता की आंख से आंख मिलाकर राजनीति करती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। भाजपा सत्ता में आने पर महिलाओं को सुरक्षा का माहौल देगी।

राजनाथ सिंह ने सोलन जिला में अर्की विस क्षेत्र के कुनिहार में भाजपा प्रत्याशी रतन सिंह पाल व कसौली निर्वाचन क्षेत्र के परवाणू में पार्टी प्रत्याशी डॉ. राजीव सहजल के पक्ष चुनावी रैलियों को संबोधित किया। राजीव सहजल ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुल्तानपुरी अभी पुरी तरह से परिपक्व नहीं हैं।

वर्ष 2012 के विधासभा चुनाव में हारने के बाद उन्होंने अपना बयान दिया था कि भाजपा प्रत्याशी की इस जीत को वह कोर्ट में चुनौती देंगे, जिस पर उन्हें किसी कार्यकर्ता ने समझाया और वह चुप बैठ गए। राजनाथ सिंह की जनसभा से पूर्व भाजपा प्रत्याशी रत्न सिंह पाल ने भी संबोधित किया।

जनता ने सोना-चांदी नहीं हीरा चुना है

करसोग। करसोग भाजपा के प्रत्याशी हीरा लाल के पक्ष में रैली को संबोधित करने पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि करसोग की जनता ने सोना-चांदी नहीं बल्कि हीरा चुना है। इसके लिए उन्होंने करसोग की जनता का आभार व्यक्त किया। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मुझे याद है कि मैं 2003 और 2007 में करसोग आया था और अब 10 वर्षों के उपरांत करसोग आया हूं।

उन्होंने कहा कि पांडवों ने भी अपना वनवास करसोग में काटा था, ऐसा कहा जाता है। उन्होंने कहा कि मैं करसोग 10 वर्षों का वनवास काटकर आया हूं। उन्होंने जनता से अपील की कि करसोग से भाजपा प्रत्याशी को जीताएं, ताकि यह वनवास खत्म हो सकें। यदि करसोग की जनता करसोग से भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनाती है तो मैं करसोग की जनता का आभार व्यक्त करने शीश झुकाने जरूर आऊंगा।

कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि 2012 में हिमाचल में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिला, लेकिन कांग्रेस विकास की गति को समझ ही नहीं पाई और हिमाचल की स्थिति बहुत दयनीय कर दी। इसका जवाब आम जनता ने 2014 के लोकसभा चुनावों में दे दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा कभी भी धूल झोंककर राजनीति नहीं करती। उन्होंने करसोग में सड़कों, शिक्षा और स्वास्थ्य पर चिंता जताते हुए कहा कि इतनी दयनीय स्थिति के लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams