BJP

दोषियों के खिलाफ IT एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग

  • IT सैल ने मॉनीटरिंग के लिए गठित की 5 सदस्यीय टीम
  • पार्टी नेता या कार्यकर्ता शेयर करता मिला तो होगी कार्रवाई

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
सोशल मीडिया पर उम्मीदवारों की फर्जी लिस्ट लगातार अपलोड करने पर BJP ने कड़ा संज्ञान लिया है। भाजपा IT सैल व कानून एवं विधिक विषय विभाग ने इसके खिलाफ शिमला साइबर सैल 50000001491700001 नंबर से शिकायत दर्ज कर दी  है। ये जानकारी भाजपा आईटी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक रवि राय राणा ने दी।

उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने इस तरह की लिस्ट सोशल मीडिया में डालकर भ्रांतियां न फैलाए जाने का आग्रह किया था। इसको देखते हुए भाजपा आईटी सैल व कानून एवं विधिक विषय विभाग ने शिकायत करने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा प्रत्याशियों की झूठी लिस्टें अपलोड की जा रही हैं। इसके खिलाफ शिमला साइबर सैल में शिकायत दर्ज करवा दी गई है। इसमें इसमें दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

राणा ने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने सख्त आदेश हैं कि अगर पार्टी का किसी भी स्तर का कोई भी पदाधिकारी या कार्यकर्ता इन झूठी लिस्टों को अपलोड करते और शेयर करते हुए पाया जाता है तो उसके विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। भाजपा अध्यक्ष ने स्पष्ट किया है कि सोशल मीडिया पर डाली जा रही इन लिस्टों का भाजपा से कोई लेना-देना नहीं है और इस तरह की झूठी लिस्टों पर विश्वास न किया जाए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की गलत जानकारियों की मॉनीटरिंग के लिए आईटी सैल के 5 सदस्यों की टीम गठित की है, जो सोशल मीडिया में अपलोड की जा रही गलत जानकारियों की पूरी रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को सौंपेगी।

सोशल मीडिया पर जारी लिस्टें फर्जी

मंडी। सोशल मीडिया पर जारी की जा रही भाजपा उम्मीदवारों की लिस्टों को पूर्व मंत्री एवं भाजपा विधायक जयराम ठाकुर ने फर्जी करार दिया है। मंडी में प्रैसवार्ता को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि जिन लोगों ने भाजपा के उम्मीदवारों की फर्जी लिस्टें जारी की हैं उनके खिलाफ पार्टी आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने का विचार कर रही है। लोग ऐसी लिस्टों पर विश्वास न करें, भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट भाजपा का पार्लियामेंट बोर्ड ही तय करेगा और तब एक प्रैस कॉन्फं्रेस के माध्यम से सभी को जारी की जाएगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams