Virbhadra Singh

मैंने खुद PM और गृहमंत्री को पत्र लिखकर मांगी थी CBI जांच

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। कुल्लू
शिमला में हुए गुडिय़ा कांड को भाजपा ने बेकार में हौवा बनाया और जगह -जगह भाजपा के नेता लोगों को झूठ बोल कर बरगला रहे है। जिला कुल्लू के बंजार में पहुंचे मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि गुडिय़ा कांड के बाद अगले दिन ही मैंने खुद प्रधानमंत्री को सूचित किया था और गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिख कर सीबीआई जांच की मांग की थी।

वीरभद्र सिंह ने कहा कि आज सीबीआई को कई माह हो गए है लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला है। ऐसे में अभी भी लोगों को सीबीआई की रिपोर्ट का इंतजार है। वही, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि वो जगह-जगह हिमाचल में विकास न होने की बात करते है।

अमित शाह प्रूव करें कि प्रदेश में कहां विकास नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की गिनती देश के विकसित राज्यों में होती है और हिमाचल में शिक्षा और स्वास्थ्य की दृष्टि में पूरे भारत में अव्वल है। वही, बंजार भी आज जिला कुल्लू में प्रगति की राह पर अग्रसर है।

सरकार बनते ही कुल्लू में देंगे मेडिकल कॉलेज

मनाली। मनाली विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी हरी चंद शर्मा के प्रचार के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मनुरंगशाला में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने मनाली में विकास की कोई कसर नहीं छोड़ी है। हाल ही में जो-जो भी शिलान्यास किए हैं सरकार बनते ही उन कार्यों को पूर्ण किया जाएगा।

यही नहीं जिला में एक मेडिकल कॉलेज की आवश्यकता है इसे भी पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने रोहतांग रोपवे के निर्माण को कभी स्वीकृति नहीं दी क्योंकि कईयों को रोजगार भी छिन सकता है।

मुख्यमंत्री का दावा कांग्रेस करेगी रिपीट

सरकाघाट। वीरभद्र सिंह ने कहा कि वह लगातार छह बार मुख्यमंत्री बने हैं। इस बार वह आराम करना चाहते थे वह अपनी जगह किसी युवा को जिम्मेदारी सौंपना चाहते थे परंतु हाईकमान के विशेष आग्रह पर उन्हें चुनावों में उतरना पड़ा और जनता हर जगह जो अपार भीड़ उमड़ रही है उसे साफ जाहिर हो रहा है कि कांग्रेस न सिर्फ सरकार रिपीट करेगी बल्कि वह सातवीं बार प्रदेश की बागडोर संभालेंगे।

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते कहा की भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा ऊपर और नीचे के हिमाचल की खाई पैदा की है प्रदेश को इलाका बाद में बांट दिया है जबकि कांग्रेस ने हमेशा विकास करवाने में ही विश्वास रखा है।

कांग्रेस ने प्रदेश को शिखर पर पहुंचाया

बंजार। हिमाचल शिखर पर पहुंचा है जहां डेढ़ लाख से भी अधिक प्रति व्यक्ति आय है। शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, बिजली सहित विकास के हर क्षेत्र हम आगे बढ़े हैं। पांच मेडिकल कॉलेज खोले और छठा कुल्लू में खुलेगा। एम्स के लिए हिमाचल सरकार ने जमीन उपलब्ध करवाई है।

उन्होंने कहा कि टिकट मांगना सभी का अधिकार है लेकिन मनाली की तरह बंजार में भी सभी मिलकर चल रहे हैं जिससे साफ है कि आगामी सरकार कांग्रेस की फिर बनेगी। उन्होंने कहा कि बंजार में योग्य व्यक्ति को टिकट मिला है। मुझे भी 25 साल की उम्र में नेहरू ने चुना था।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams