kuldeep singh rathore

बोले, कर्नाटक का घटनाक्रम ताजा उदाहरण

शिमला। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह देश में अवसरवाद की राजनीति कर रही है। देश के विपक्षी नेताओं को प्रलोभन देकर अपनी पार्टी में शामिल करके लोकतंत्र की मर्यादाओं का हनन किया जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आरोप लगाया कि भाजपा का यह एक राजनीतिक षड्यंत्र ही है कि वह देश में विपक्ष को तोड़कर अपना राजनीतिक हित साधना चाहती है।

भाजपा व पूरी केंद्र सरकार कांग्रेस पार्टी व इसके नेताओं के खिलाफ षडय़ंत्र रच रही है ताकि भाजपा की जनविरोधी नीतियों का कोई राजनीतिक दल विरोध न कर सके। राठौर ने कहा कि कर्नाटक के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम से साफ है कि भाजपा सत्ता के लिए उतावली है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस इतनी कमजोर नहीं है कि भाजपा के किसी भी षड्यंत्र से टूट जाए।

राठौर ने कहा कि भाजपा कांग्रेस के दिवंगत नेताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां करके अपना अहंकार दिखा रही है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी व राजीव गांधी पर दिया गया बयान उनकी बीमार मानसकिता को दिखता है।

उन्होंने कहा कि आधुनिक भारत का निर्माण कांग्रेस नेताओं की ही देन है। इसलिए इनका अपमान करने का भाजपा को कोई नैतिक अधिकार नहीं है। भाजपा को देश के विकास पर अपना ध्यान देना चाहिए, जिसके लिए देश के लोगों ने उन्हें अपना मत दिया है न कि उन दलों को कमजोर करने का जो उनकी नीतियों का विरोध करते हैं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams