bjp

बैठक कर की हार की समीक्षा, धूमल ने कार्यकर्ताओं से जाने हार के कारण

गोरु। सुजानपुर
विधानसभा चुनाव में हार के बाद सुजानपुर विस के भाजपा कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोली गई। मंगलवार को सुजानपुर में एक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, जिलाध्यक्ष अनिल ठाकुर व महामंत्री राकेश ठाकुर, अरुण धूमल भी समीक्षा बैठक में मौजूद रहे। 59 बूथों के प्रभारियों व सदस्यों की पहले चरण की इस बैठक में तमाम कार्यकर्ताओं ने हार केे कारणों का खुलासा किया।

हालांकि मीडिया को इस समीक्षा बैठक से पूरी तरह से दूर रखा गया था। बैठक में हार के सबसे बड़ा कारण भितरघात बताया गया। कार्यकर्ताओं ने खुलासा किया कि कुछ स्वयं भू-नेता दिन को पटके बीजेपी के डालकर बीजेपी की माला जपते रहे और रात को कांग्रेस से मिलकर पार्टी की जड़ों को काटते रहे।

यह भी खुलासा किया कि मतदाताओं को बरगलाने के लिए मदिरा का भी प्रयोग किया गया। चुनाव से पहले ही जो स्वयं भू-नेता विभिन्न विभागों के चेयरमैन बनकर मतदाताओं को आंखे दिखा रहे थे। इनके खौफ से पार्टी के मत खराब हुए। कुछ लोगों ने संगठन को लोगों से दूर रहना भी हार का कारण बताया।

भविष्य में लोगों के बीच रहकर मैन टू मैन व डोर-टू-डोर रहने की सलाह दी। महिलाओं के वोटों में सेंध लगना भी हार के कारणों में प्रमुख कारण बताया गया। बूथ कार्यकर्ताओं ने संगठन की कमियां भी गिनाईं। वहीं, सीएम के नाम पर सक्रिय हुई भावी चेयरमैनों की फौज के कारण पार्टी के प्रति नाराजगी भी हार एक बड़ा कारण रहा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams