bjp members

हिमाचल के लोगों से मुख्यमंत्री जयराम का आग्रह

बोले, भाजपा का लक्ष्य सत्ता नहीं, राष्ट्र का वैभव

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
भाजपा की दो दिवसीय बैठक के अंतिम दिन के समापन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के लोगों से आग्रह किया है कि वह दलीय सीमाओं से उपर उठते हुए भाजपा के साथ जुड़ें और प्रदेश के निर्माण और विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। सदस्यता अभियान 6 जुलाई से शुरू होने वाला है और इस अभियान में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करके प्रदेश और केंद्र की मोदी सरकार को मजबूत करें। सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को मिली ऐतिहासिक जीत अब गौरवमयी इतिहास है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देशभर में मिली इस शानदार जीत की जब भी चर्चा होगी तो हिमाचल का जिक्र अवश्य आएगा।

हिमाचल में सभी 68 विस क्षेत्रों में विजय के साथ लगभग 69 प्रतिशत मत प्राप्त करके नया इतिहास बना है। जयराम ने कहा कि छोटे से प्रदेश के लिए अत्यंत गौरव की बात है कि भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे बड़े संगठन भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष बनने का गौरव जेपी नड्डा को मिला जिनकी कर्मस्थली हिमाचल रही है। केंद्र सरकार में सांसद अनुराग ठाकुर को केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री के रूप में सशक्त भागीदारी मिली है, जो हिमाचल के गौरव की बात है।

राजनीतिक दल होने के साथ-साथ भाजपा एक सामाजिक संगठन भी है। ऐसे में मात्र चुनावों में विजय प्राप्त करना ही हमारा एकमात्र लक्ष्य नहीं है बल्कि जनता की आशाओं और आकांक्षाओं पर खरा उतरते हुए भारत को परम वैभव की स्थिति पर ले जाना ही अंतिम लक्ष्य है। ऐसे में जरूरी है कि कार्यकर्ता इस जीत से संतुष्ट न होते हुए उन सभी लोगों को भाजपा से जोडऩे का प्रयास करें, जिन्होंने भाजपा की नीतियों पर विश्वास व्यक्त करते हुए गत लोकसभा चुनावों में भाजपा के पक्ष में मतदान किया है।

भाजपा का अगला मिशन अब उपचुनाव : सत्ती

प्रदेश अध्यक्ष बोले, लोस चुनाव की जीत से ढीले न हो जाएं कार्यकर्ता

शिमला। भाजपा पदाधिकारियों की बैठक के दूसरे दिन तीन सत्रों का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने की। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि इस जीत से संतुष्ट होने की आवश्यकता नहीं है। भाजपा का आगामी लक्ष्य उपचुनाव है और कार्यकर्ताओं को अभी से इसके लिए मेहनत करने की आवश्यकता है, ताकि वह लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत को भी इन उप चुनावों में दोहरा सकें।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यंमत्री प्रेम कुमार धूमल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत कुमार गौतम, प्रदेश संगठन मंत्री पवन राणा, प्रदेश सदस्यता प्रभारी राम सिंह, सह प्रभारी डॉ. राजीव भारद्वाज इसमें उपस्थित रहे। लोकसभा चुनावों की समीक्षा करते हुए भाजपा अध्यक्ष सत्ती ने कहा कि भाजपा ने 9 विधान सभा क्षेत्रों में 30 हजार से अधिक, 34 विधानसभा क्षेत्रों में 20 हजार से अधिक तथा 21 विधानसभा क्षेत्रों में 10 हजार से अधिक मतों से जीत प्राप्त की है। 90 प्रतिशत बूथों पर भाजपा को बढ़त मिली है।

कांग्रेस कई बूथों पर अपना खाता भी नहीं खोल पाई है और कांग्रेस के गठन के पश्चात से अब तक सर्वाधिक बुरी हालत इसी चुनाव में हुई है। कांगड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल तो अपने ही बूथ पर चुनाव हार गए।

ध्यान रखें, ऊंचाई पर बने रहना कठिन : धूमल

शिमला। भाजपा पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि प्रदेश में मिली शानदार जीत के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा संगठन बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि ऊंचाई पर पहुंचना आसान है, परंतु ऊंचाई पर बने रहने के लिए मेहनत की आवश्यकता होती है और आज यही स्थिति भाजपा की भी है। इसलिए कार्यकर्ता और नेतृत्व को चाहिए कि वह जनता की आशाओं पर खरा उतरते हुए परिश्रम की पराकाष्ठा करे और आगामी उप चुनाव के साथ वर्ष 2022 के विधानसभा चुनावों में भाजपा सरकार की पुर्नावृति के लिए अभी से कमर कस लें और मेहनत करना शुरू कर दें।

भाजपा सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय सह प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि वह हिमाचल प्रदेश की भूमि का धन्यवाद करते हैं कि उसने जगत प्रकाश नड्डा जैसा कुशल नेतृत्व पैदा किया है जो पार्टी के सर्वोच्च पद पर विद्यमान है और प्रदेश की जनता का भी धन्यवाद करते हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के घर होने का गौरव को वोटों में परिवर्तित करके ऐतिहासिक विजय दिलाई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा की रीढ़ उसका संगठन और कार्यकर्ता है और संगठन की बढ़ोतरी के लिए आवश्यक है कि कार्यकर्ताओं की संख्या में बढ़ोतरी की जाए और इसके लिए भाजपा निश्चित समय अंतराल में सदस्यता अभियान करती है। भाजपा के लिए सदस्यता अभियान मात्र एक कार्य न होकर एक पर्व है। यही वजह है कि इस सदस्यता अभियान को संगठन पर्व का नाम दिया है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams