sukhvinder singh sukhu

बोले- नड्डा हो या अनुराग, कोई नहीं करवा पाया निर्माण

  • शिलान्यास करके लॉलीपॉप ही थमा गए पीएम मोदी
  • हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज भी नहीं ले पाया मूर्त रूप

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सूक्खू ने आरोप लगाया कि भाजपा ने एम्स के नाम पर केवल राजनीति ही की है। वह शुक्रवार को झंडूत्ता के ऋषिकेश में बूथ स्तर के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सुक्खू ने कहा कि एम्स तो पूर्व यूपीए सरकार ने ही मंजूर कर दिया था। इसके लिए प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार ने जमीन भी समय पर दे दी थी, लेकिन साढ़े चार साल में इसका निर्माण भी नहीं हो सका। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी बिलासपुर से हैं, लेकिन उनकी भी नहीं चली।

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर तो एम्स को लेकर जनता को गुमराह ही करते रहे। उन्होंने कभी भी इसके निर्माण का मुद्दा केंद्र सरकार के समक्ष नहीं उठाया। सुक्खू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एम्स का शिलान्यास करके हिमाचल के लोगों को मात्र लॉलीपॉप थमाया। उन्होंने हैरानी जताई कि प्रधानमंत्री द्वारा शिलान्यास करने के बाद भी एम्स का निर्माण ठप है।

जनता केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा व सांसद अनुराग ठाकुर से जानना चाहती है कि एम्स में स्वास्थ्य सुविधाएं कब मिलनी शुरू होंगी। सूक्खू ने कहा कि हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज भी मूर्त रूप नहीं ले पाया, जिसे लेकर मोदी सरकार ने बड़े-बड़े दावे किए थे। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं व जनता से अपील की कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को जीत दिलाएं, क्योंकि कांग्रेस पार्टी ही समान विकास करा
सकती है।

30 साल बाद पैरों पर खड़ा हुआ संगठन : धर्माणी

सम्मेलन में एआईसीसी के सचिव राजेश धर्माणी ने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस संगठन 30 साल बाद अपने पैरों पर खड़ा हुआ है। इसका श्रेय सुखविंद्र सिंह सुक्खू को जाता है, जिन्होंने संगठन को घर-घर व बूथ तक पहुंचाया। आज प्रदेश में हर जगह कांग्रेस संगठन का दिखना सूक्खू और उनकी टीम की मेहनत का नतीजा है।

यह भी पढ़ें – सेना भर्ती कल से

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams