pm modi

कहा, लाफिंग क्लब बन गई है कांग्रेस

कांगड़ा और सिरमौर में PM ने की रैलियां

हिमाचल दस्तक। फतेहपुर (कांगड़ा)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीरवार को कांगड़ा के फतेहपुर और सिरमौर के धौलाकुआं में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। दोनों रैलियों में उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार से लडऩे की बात करती है जबकि उसके मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं और राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी लाफिंग क्लब बन गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कांगड़ा के रैहन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिन्होंने हिमाचल को लूटा उन्हें विदाई देने का वक्त आ गया है। जनता हिमाचल में रिकार्ड तोड़ मतों से भाजपा की सरकार बनाए। तभी कांग्रेस को सबक मिलेगा।

मुख्यमंत्री किस मुद्दे पर जमानत पर हैं

उन्होंने जनता से अपील की कि चुनाव में हराकर कांग्रेस को सजा देनी चाहिए। कांग्रेस महात्मा गांधी वाली पार्टी नहीं रही। कांग्रेस जातिवाद का जहर फैलाने वाली पार्टी बन गई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की हिम्मत की दाद देनी पड़ेगी। कुछ नहीं बचा है, लेकिन फिर भी जनता को सफाई देते जा रहे हैं। मोदी ने कहा कि कांग्रेस अब एक लाफिंग क्लब बन गई है। आपके मुख्यमंत्री किस मुद्दे पर जमानत पर हैं। उन पर गंभीर आरोप लगे हैं, इसके बावजूद वे अपनी पार्टी का घोषणापत्र दिखा रहे हैं और कह रहे हैं कि कांग्रेस की सरकार बनेगी तो भ्रष्टाचार के प्रति उनका रुख कतई बर्दाश्त नहीं करने का होगा। ये उनकी हिम्मत ही तो है। कोई और दल का नेता होता तो मुंह छिपाकर भाग जाता।

रैहन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निकवर्ती चार विस क्षेत्रों जवाली, नूरपुर, इंदौरा व फतेहपुर के भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाने के लिए मंच से क्षेत्र के महान स्वतंत्रता सेनानी वजीर राम सिंह पठानिया के नाम पर भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की। मोदी ने प्रेम क्रमार धूमल को सीएम उम्मीदवार घोषित किए जाने पर बधाई भी दी। इस दौरान मोदी की रैली में वन मंत्री जम्मू-कश्मीर लाल सिंह, सांसद शांता कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे, फतेहपुर से पार्टी प्रत्याशी कृपाल परमार, नूरपुर से राकेश पठानिया, जवाली से अर्जुन ठाकुर, इंदौरा से रीता धीमान के अलावा मनोहर धीमान, रणवीर सिंह उर्फ निक्का, संजय गुलेरिया सहित हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मातृ शक्ति से ज्यादा वोटिंग की अपील

वहीं, उन्होंने ड्रग माफिया कारण बर्बाद हो रही युवा पीढ़ी को बचाने के लिए नारी शक्ति से अपील की कि वो पहले से 5 प्रतिशत मत ज्यादा कर भाजपा की सरकार बनवाने में मुख्य भूमिका निभाएं तभी हिमाचल की देवभूमि सुरक्षित व शांतियुक्त रह पाएगी। उन्होंने कहा कि जिन महान सेनानियों के बलिदानों के कारण हमें मत करने का अधिकार मिला है, अगर उन्हें मत करते वक्त एक पल के लिए याद किया जाए, तो हमारा मत बिल्कुल सही पार्टी को जाएगा, जोकि देश व समाज हित के लिए कार्य करेगी।

कांग्रेस ने पैदा किए पांच दानव

PM ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश में पांच दानव पैदा किए हैं। वे हैं वन माफिया, खनन माफिया, ड्रग माफिया, तबादला माफिया व टेंडर माफिया। उन्होंने जनता से पूछा कि क्या इन माफिया से आपको मुक्ति चाहिए? क्या आपको देवभूमि चाहिए या दानवों की भूमि, अगर आप सच में देवभूमि से मन से प्यार करते हैं।  मोदी ने कहा कि इन पांचों दानवों को 9 तारीख को भस्म कर दिया जाना चाहिए। इन पांच दानवों को खत्म करने की शक्ति पोलिंग मशीन में है, उसका उपयोग करें।

कृपाल परमार को बताया पुराना साथी

रैहन में भाजपा द्बारा आयोजित जनसभा दौरान मुख्यवक्ता के तौर पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच से भाजपा प्रत्याशी कृपाल परमार को पुराना साथी संबोधित कर जनता के विश्वास को बढ़ाया, वहीं, हिमाचल से पुराना नाता होने की बात कहकर जनता का समर्थन पाने की पुरजोर कोशिश की। मोदी ने कहा कि जब वह हिमाचल में संगठन के काम देख रहे थे, तो कृपाल परमार के साथ पार्टी का जनाधार बढ़ाने के लिए उन्होंने गांव-गांव जाकर कार्यक्रम किए हैं।

भ्रष्टाचार में पीएचडी है कांग्रेस पार्टी

हिमाचल की तिजोरी पर पंजा नहीं पडऩे देंगे

पांवटा साहिब। धौलाकुआं की रैली में PM ने कांग्रेस को भ्रष्टाचार में पीएचडी की डिग्री से नवाजते हुए वीरभद्र सिंह को टारगेट किया। यहां उन्होंने बच्चों को पढ़ाई, युवाओं को कमाई, बुजुर्गों के लिए दवाई की चर्चा की। मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सोचने का सामथ्र्य खो चुकी है, जोकि सैनिकों के पराक्रम पर भी प्रश्नचिन्ह लगाती है। उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि यह पार्टी निकम्मी है। इसके नेता निकम्मे हैं। नोटबंदी की चर्चा करते हुए मोदी ने कहा कि एक-एक नोट का पता चल गया है।

करीब तीन लाख ऐसी फर्जी कंपनियों का पता चला है जिन्होंने कोई कारोबार ही नहीं किया। उन्होंने कहा कि एक छोटे से राज्य में भी लुटेरे उसके खजाने को लूटने में लगे हुए हैं। हमारा संकल्प है कि हिमाचल को ऐसी सरकार देंगे, जिसमें कोई भी हिमाचल की तिजोरी पर पंजा नहीं मार सके। अब कोई पंजा हिमालय के खजाने पर डाका नहीं डाल सकता। उन्होंने कहा कि देश को भ्रष्टाचार से बचाना है।

PM ने कहा कि हिमाचल का चुनाव ऐसा है जिसमें कांग्रेस को भी पता है कि उसका सुपड़ा साफ होने वाला है। मोदी ने कहा कि हिमाचल के विकास के लिए दिल्ली का ईंजन भी काम आएगा और हिमाचल में भाजपा सरकार का इंजन भी काम आएगा। अब हिमाचल में बीजेपी का डबल इंजन काम करेगा। उन्होंने कहा कि ओआरओपी के नाम पर कांग्रेस ने जवानों के साथ सिर्फ और सिर्फ धोखा करने का काम किया था। ओआरओपी का काम भी हमारी सरकार ने पूरा किया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams