News Flash
BJP remembers elections in the cement factory: Virbhadra
  • चंबा में चुनावी सभा में बोले, हमेशा धर्म के नाम पर राजनीति की है भाजपा ने 

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। सोमी प्रकाश भुव्वेटा। चंबा : पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि भाजपा को चुनाव के दिनों में ही सिकरीधार सीमेंट प्लांट की याद आती है। उन्होंने कहा कि वे भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ नहीं हैं, विचारधारा के खिलाफ हैं। भाजपा ने हमेशा धर्म की ही राजनीति की है। वीरभद्र सिंह बुधवार को साहो में आयोजित जनसभा में बोल रहे थे।

इस दौरान उनके साथ कांग्रेस प्रत्याशी पवन काजल और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर भी मौजूद रहे। वीरभद्र सिंह ने कहा कि देश में तानाशाही की सरकार चल रही है। सेना के नाम पर भाजपा वोट मांग रही है। वीरभद्र सिंह ने जनसभा में लोगों के पहुंचने पर उनका धन्यवाद जताया और पवन काजल के लिए एकजुट होकर कार्य करने बात कही। उन्होंने कहा कि पवन काजल को आंख बंद कर वोट दीजिए वे अपनी इस जिम्मेवारी पर खरे उतरेंगे यह वीरभद्र की जुबान है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर मेरा बेटा भी गलत हो तो मैं उनका सहयोग नहीं करता, परंतु पवन काजल हर गुण के धनी हैं। इस मौके पर पवन काजल ने कहा कि उन्हें मिसड कॉल वाले विधायक के रूप में लोग जानते हैं।

उन्होंने जनता से वादा किया कि मिस्ड कॉल वाला सांसद ही बन कर दिखाउंगा और मिसिंग सांसद कभी नहीं बनूंगा। चंबा के विकास से कोई भी समझौता नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वह एक आम साधारण परिवार से हैं। गरीबी क्या चीज है गरीबों की क्या जरूरतें हैं, अच्छी तरह से वाकिफ हूं। इस मौके पर कुलदीप राठौर ने भी सभी कार्यकर्ताओं से पवन काजल के सहयोग में सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर कार्य करने की बात कही। पंजाब कांग्रेस की प्रभारी आशा कुमारी ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस ने चंबा के विकास में कोई भी कमी नहीं रखी। उन्होंने कहा कि भारी बारिश के बावजूद पूर्व मुख्यमंत्री जनसभा करने के लिए आए हैं तो सिर्फ आपसे लगाव के कारण। जनसभा से पूर्व जिला मुख्यालय पर रोड शो भी हुआ। इसमें कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता मौजूद रहे।

उम्मीद के मुताबिक नहीं उमड़ी भीड़

चंबा। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के चंबा दौरे के दौरान उम्मीद के मुताबिक भीड़ नहीं जुटी। इस कारण राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं हैं। फिलहाल, कांग्रेसी बारिश के कारण भीड़ जनसभा स्थल नहीं पहुंचने की बात कर रहे हैं। उधर, कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष नीरज नैय्यर भी कहते हैं कि साहो में आयोजित जनसभा के दौरान काफी तादाद में लोग पहुंचने वाले थे। लेकिन, अचानक बारिश की वजह से अधिकतर लोग मौके पर नहीं पहुंचे पाए। फिर भी जितने लोग जनसभा स्थल पर पहुंचे थे वो बारिश के बावजूद जनसभा खत्म होने तक मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि साहो में बीजेपी की आयोजित जनसभा से ज्यादा कांग्रेस की आज की जनसभा में लोग मौजूद थे।

भाजपा आते ही खत्म हुआ चंबा का मंत्री पद : राठौर

कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि कांग्रेस राज में चंबा का हर लिहाज से विकास हुआ है। लेकिन बीजेपी सरकार बनने के तुरंत बाद चंबा की अनदेखी होनी शुरू हो गई। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कांग्रेस के राज में चंबा से हर बार किसी न किसी को मंत्री बनाया गया, परंतु बीजेपी ने अपनी सरकार बनने के बाद चंबा जिले से मंत्री का पद भी छीन लिया। इससे जनता खुद ब खुद समझ गई होगी कि किसने चंबा की भलाई सोची और किसने जिले की अनदेखी की है। उन्होंने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में रही उपलब्धियों को बताकर ही कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतने वाली है।

पूर्व कांग्रेसी सांसद चंद्र कुमार के समय चंबा का लाडा का पैसा कांगड़ा जिले में खर्च करने के मामले में पूछे गए सवाल पर दोनों नेताओं ने अनभिज्ञता जताते हुए इसका स्पष्ट जवाब देने की बजाय यही कहा कि ऐसा नहीं हो सकता। वहीं, लोकसभा चुनाव में हर बार टिकट के मामले में चंबा जिले को इग्नोर करने के मामले में इन नेताओं कहा कि पार्टी हाईकमान ही टिकट तय करता है। फिर भी आगे से चंबा जिले की जनता की भावनाओं का ख्याल रखा जाएगा। दोनों नेताओं ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सूबे की चारों सीटें जीतने वाली है।

मर्यादाओं को तोड़ रही बीजेपी

शिमला। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह लोकसभा चुनाव के इस दौर में देश के अंदर राजनीतिक मर्यादाओं को तोडऩे में लगी है। भाजपा देश में शहीदों के नाम पर वोट मांग रही है। अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ दुष्प्रचार कर आम लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। राठौर ने यहां जारी बयान में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के बयानों पर भी तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सीएम को सलाह दी कि उन्हें अपनी पार्टी भाजपा की चिंता करनी चाहिए, न कि कांग्रेस की। चुनाव में कौन जीतेगा और कौन हारेगा, इसका फैसला लोग करेंगे, न कि भाजपा।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams