bjp

भावनात्मक रूप से लोगों के दिलों में नजर आ रहे हैं डॉ. बिंदल

CM जयराम बोले, प्रधानमंत्री सड़क योजना से गांवों केे विकास को मिली गति

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। नाहन
प्रदेश के लोगों की पीठ का बोझ उतारने का श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को देते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि उनके गृह क्षेत्र की 58 पंचायतों में से 56 को सड़कों से जोड़ दिया गया है। केवल दो पंचायतें सड़क से जुडऩी बाकी है। उन्होंने कहा कि 60 हजार करोड़ की योजना का शुभारंभ बतौर प्रधानमंत्री सड़क योजना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इस उद्देश्य के साथ किया था कि देश सहित प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की पीठ का बोझ उतारा जा सके।

यही वजह है कि यह योजना गांवों केे विकास में मददगार सिद्ध हुई है। मुख्यमंत्री श्रीमार्कंडा नदी पर बनाए गए बलकला पुल के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। सीएम ने का कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल भावनात्मक रूप से जिस प्रकार क्षेत्र के प्रत्येक व्यक्ति से निजी रूप में जुड़े हुए हैं, उससे निश्वित है कि लोकसभा चुनाव में शिमला संसदीय सीट भाजपा की ही होगी।

‘न्यू इंडिया’ के निर्माण में युवा पेशेवरों से काफी उम्मीदेंं

पांवटा साहिब। उपमंडल पांवटा साहिब में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि ‘न्यू इंडिया’ के निर्माण में राष्ट्र को युवा पेशेवरों से बड़ी उम्मीदें और अपेक्षाएं हैं। शुक्रवार को वे सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) के द्वितीय दीक्षांत समारोह के अवसर पर लोगों को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधोसंरचना को लेकर संस्थान की कुछ सीमाएं हो सकती हैं, लेकिन संस्थान में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस संस्थान के विद्यार्थी हमेशा ही संस्थान तथा हिमाचल प्रदेश के संस्मरणों को संजोकर रखेंगे। उन्होंने संस्थान से पास हुए विद्यार्थियों को राज्य के एंबेस्डर के रूप में कार्य करने का आग्रह करते हुए कहा कि जब भी उन्हें मौका मिले, राज्य की सेवा के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में प्रगति तथा खुशहाली के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार चुनावों में बहुत कुछ अलग हुआ।

इनमें पिछड़ी विधानसभा सिराज क्षेत्र के विधायक को मुख्यमंत्री बनाया जाना बड़ी बात है। उन्होंने बताया कि चुनावों के समय ही राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कह दिया था कि आप प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे और धूमल सरकार में आप उपमुख्यमंत्री होंगे। लेकिन चुनावों के बाद परिस्थितियां कुछ ऐसी बदलीं कि पीएम मोदी ने जयराम ठाकुर के हाथों में दे दी।

Forest Guard Murder Mystery – CBI ने जंगल में बनाया क्राइम सीन

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams