bjp tickets meeting

सतपाल सत्ती करेंगे बैठक की अध्यक्षता

  • संसदीय बोर्ड को भेजे जा सकते हैं 40 सीटों पर नाम
  • धूमल, नड्डा, शांतासमेत पांडेय-गहलोत केआने की संभावना 

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला

हिमाचल भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर बुधवार को मंथन करेगी। प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठक बुधवार को बिलासपुर में होगी, जिसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती करेंगे। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा समेत समिति के सभी 16 सदस्यों को बुलाया गया है। प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे और चुनाव प्रभारी थावर चंद गहलोत भी बैठक में शामिल हो सकते हैं।

राज्य चुनाव समिति भाजपा संसदीय बोर्ड के पास प्रत्याशियों के नामों की सूची भेजेगी। माना जा रहा है कि करीब 40 से ज्यादा सीटों पर प्रत्याशियों पर सहमति बन सकती है। भाजपा ने पिछले छह महीने से संभावित प्रत्याशियों पर होमवर्क किया हुआ है। सर्वे और इस होमवर्क के अलावा मंडल से लेकर जिला तक से भी नाम लिए गए हैं। संसदीय क्षेत्र प्रभारियों के माध्यम से भी फीडबैक है। कुछ सीटों पर एक एक नाम भी जा सकता है।

कुछ सिटिंग विधायकों का टिकट नहीं कटेगा

हालांकि अभी कोई भी पूरे विश्वास के साथ यह कहने को तैयार नहीं है कि कुछ सिटिंग विधायकों का टिकट नहीं कटेगा। राज्य चुनाव समिति की ये पहली बैठक है, जो आगामी विधानसभा चुनावों के दृष्टिगत हो रही है। समिति अपनी ओर से नाम फाइनल कर केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजेगी। प्रत्याशियों के नामों का ऐलान वहीं से होगा। संसदीय बोर्ड के महासचिव केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा हैं। वह ऐसे अकेले व्यक्ति हैं, जो राज्य और संसदीय बोर्ड की समितियों में हैं।

हालांकि संसदीय बोर्ड चाहे तो नाम घोषित करने से पहले प्रदेश अध्यक्ष या संगठन महामंत्री को दिल्ली बुला सकता है। बुधवार को होने वाली बैठक मेें चुनाव समिति के अन्य सदस्य सांसद अनुराग ठाकुर, रामस्वरूप शर्मा, पूर्व अध्यक्ष जयराम ठाकुर, विपिन परमार, राजीव बिंदल, कृपाल परमार, भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्षा इंदु गोस्वामी, चंद्र मोहन ठाकुर, संगठन महामंत्री पवन राणा, विरेंद्र कश्यप सहित राम सिंह हिस्सा लेंगे, जबकि रणधीर शर्मा चुनाव समिति के सचिव हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams