News Flash
bjp

शिमला में दो दिन होगी प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक

6 जुलाई से सदस्यता अभियान शुरू करेगी भाजपा

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
दिल्ली में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में तय हुए सदस्यता अभियान के फार्मूले को लागू करने के लिए हिमाचल भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 19 और 20 जून को शिमला में होगी। इसमें प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती की अध्यक्षता में संगठन चुनावों पर भी फैसला लिया जा सकता है। गौरतलब है कि बतौर अध्यक्ष सतपाल सत्ती का कार्यकाल पूरा हो चुका है। उनकी जगह नए अध्यक्ष का चयन पिछले साल होना था, जो लोकसभा चुनाव के कारण टाल दिया गया था।

अब दिल्ली से ही भाजपा ने नए सिरे से सदस्यता अभियान लांच करने का फैसला लिया है। इसमें हिमाचल भाजपा को भी 20 फीसदी सदस्य बढ़ाने का लक्ष्य दिया गया है। शिमला में दो दिन होने वाली इस कार्यकारिणी बैठक में सदस्यता अभियान की व्यापक रूपरेखा पर चर्चा होगी। ये अभियान 6 जुलाई से शुरू हो रहा है, जो 10 अगस्त तक चलेगा। गौरतलब है कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा के वोट प्रतिशत के मामले में हिमाचल देशभर में पहले नंबर पर आया है। ऐसे में राज्य भाजपा के पास सबसे बड़ी चुनौती अब इस वोट को अपने साथ जोड़े रखने की है। इसी के दृष्टिगत अब सदस्यता अभियान की रणनीति बनी है।

युवाओं, प्रतिष्ठित लोगों को जोड़ेगी पार्टी

भाजपा अपने सदस्यता अभियान में उन लोगों को विशेष तौर पर बतौर सदस्य जोड़ेगी, जो पीएम मोदी के तो फैन हैं, लेकिन भाजपा से अब तक दूर हैं। साथ ही समाज के प्रतिष्ठित लोगों और युवाओं पर भी फोकस रहेगा। सबसे पहले कमजोर बूथों पर ये काम किया जाएगा। हाईकमान ने ही इन बूथों की डिटेल सभी राज्यों को अलग अलग भेज दी है।

2.64 लाख डिजिटल मेंबर जोड़े थे पार्टी ने

भाजपा के पास पिछले सदस्यता अभियान के बाद अब तक प्राइमरी मेंबर करीब 6.90 लाख हैं। करीब 22000 एक्टिव मेंबर हैं और करीब 2.64 लाख सदस्य डिजिटली जोड़े गए थे। यानी ये सिर्फ मिस्ड कॉल से पार्टी के सदस्य बने थे। इस बार भी डिजिटल मेंबरशिप का विकल्प खुला होगा, लेकिन मिस्ड कॉल से आने वाले सदस्य का फार्म भी भरवाया जाएगा।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams