bjp

सदस्यता अभियान को दिया संगठन पर्व का नाम

  • 26.61 लाख वोटर्स जोडऩे को चलेगा अभियान
  • कार्यकर्ता घर-घर जाकर काटेंगे 5 रुपये की पर्ची

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
लोकसभा चुनाव में वोट प्रतिशत के हिसाब से टॉपर रही हिमाचल भाजपा पीएम मोदी के नाम पर मिले वोट को अब मेंबरशिप में बदलेगी। इस लोकसभा चुनाव में भाजपा को 69.11 फीसदी यानी 26.61 लाख वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस 10.51 लाख पर सिमट गई थी।
अब भाजपा ने सदस्यता अभियान को संगठन पर्व का नाम देकर मेंबरशिप ड्राइव शुरू करने का फैसला लिया है। इसमें कार्यकर्ता घर घर जाकर मोदी को पसंद करने वाले उन लोगों की 5 रुपये की पर्ची काटेंगे, जो इससे पहले भाजपा के सदस्य नहीं रहे।

बुधवार शाम को भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती की अध्यक्षता में होटल होली डे होम में शुरू हुई। इसमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी उपस्थित रहे। इसी में सदस्यता अभियान की रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा हुई। भाजपा के सदस्यता अभियान को संगठन पर्व का नाम दिया गया है और इसमें पिछले सदस्यता अभियान से 20 प्रतिशत बढ़ोतरी करने का लक्ष्य तय किया गया है।

अभियान 6 जुलाई, 2019 से लेकर 11 अगस्त, 2019 तक चलेगा, जिसमें मंडल स्तर पर बूथों पर यह अभियान चलाया जाएगा। उसके पश्चात सक्रिय सदस्य बनाए जाएंगे। इसी अभियान पर सभी विधानसभा क्षेत्रों के नेताओं को संबोधित करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रभारी सदस्यता अभियान दुष्यंत कुमार भी आए हुए हैं।

8980808080 नंबर पर मिस्ड कॉल से बनो मेंबर

भाजपा के इस सदस्यता अभियान में मोबाइल द्वारा 8980808080 पर डायल करके निशुल्क सदस्यता प्राप्त की जा सकती है। सदस्यता प्रभारी महामंत्री राम सिंह और सह प्रभारी डॉ. राजीव भारद्वाज हैं। जिला स्तर पर सदस्यता प्रमुख लगा दिये हैं। अब मंडल स्तर पर भी ये नियुक्ति होगी।

योग दिवस के लिए पदाधिकारियों की ड्यूटी तय

पदाधिकारियों की बैठक में लोकसभा चुनाव परिणामों का तुलनात्मक विवरण पेश किया गया। आगामी योग दिवस पर कार्यक्रमों को सुचारू रूप से करने के लिए पदाधिकारियों की जिम्मेदारियां तय की गई। भाजपा के संगठन मंत्री पवन राणा सहित सभी प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams