rohtang pass

कहा कि लाहौल से मनाली आने वाले लोग जल्दबाजी न करें

हिमाचल दस्तक। केलांग
BRO ने रोहतांग दर्रा को बुधवार को बहाल कर दिया है। जानकारी के अनुसार, BRO ने बुधवार देर शाम को रोहतांग को दोनों तरफ से खोल दिया है। दर्रे के बहाल होने के बाद लाहौल में फंसे वाहनों और लोगों को वीरवार को मनाली की ओर रवाना कर दिया जाएगा। इसके बाद पहले लाहौल की ओर से वाहनों को मनाली भेजा जाएगा और उसके अगले दिन मनाली से लाहौल की और वाहनों को भेज दिया जाएगा।

BRO के कमांडर कर्नल एके अवस्थी ने बताया कि बुधवार देर शाम को रोहतांग को बहाल कर दिया गया है, लेकिन बर्फीले तूफान की वजह से सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया है। उन्होंने कहा कि लाहौल से मनाली आने वाले लोग जल्दबाजी न करें। दर्रा पार करने वाले लोग कोकसर ओर मढ़ी में रेस्क्यू टीम के साथ तालमेल बिठाकर ही दर्रे को पार करें, ताकि किसी तरह की परेशानी न हो।

रोहतांग बहाल होने पर अब दर्रे में ट्रैफिक को वन-वे किया जाएगा। प्रशासन ने मौसम की स्थिति को भांपते हुए यह निर्णय लिया है। उपायुक्त लाहौल-स्पीति देवा सिंह नेगी ने कहा कि बुधवार देर शाम को रोहतांग दर्रा को बहाल हो गया है, लेकिन बर्फीली हवाओं के कारण सड़क अवरुद्ध हो गई है। वीरवार को लाहौल की ओर से वाहनों व फंसे लोगों को निकाला जाएगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams