bsnl

मात्र 1099 रुपए एक बार देना होगा पंजीकरण शुल्क

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
BSNL ने प्रदेश में विंग्स इंटरनेट टेलीफोन लांच किया है। शुक्रवार को बीएसएनएल के चीफ जर्नल मैनेजर यूएस पांडे ने शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि किसी भी स्मार्ट डिवाइस जैसे मोबाइल फोन व लैपटॉप पर बिना सिम कार्ड के किसी भी इंटररनेट नेटवर्क की उपलब्धता पर ये ऐप उपभोक्ता को 10 डिजिट का नंबर उपलब्ध करती है, जिससे किसी भी मोबाइल व लैंडलाइन पर वॉयस व वीडियो कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके लिए केवल एक बार 1099 रुपये का पंजीकरण करवाना होगा। यह एप आधरित नम्बर बिना सिग्नल के चलेगा सिर्फ वाईफाई होना जरुरी है।

इसके अलावा डाटा के बढ़ते प्रचलन को देखते हुए BSNL ने अपने ब्राडबैंड के नए प्लान बाजार में उतारे हैं। ब्रॉडबैंड व फाइबर के इन प्लानों में 20 से लेकर 100 एमबीपीएस की स्पीड दी जा रही है जो कि अन्य ऑप्रेटर अभी तक नहीं दे पाया है। अधिक डाटा प्रयोग करने वाले उपभोक्ताओं के लिए बहुत ही रियायती प्लान मात्र 99 रूपए में असीमित अपलोड व डाउन लोड 20 एमबीपीएस की स्पीड पर उपभोक्ता को मिलेगा।

किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कालिंग के साथ दी गई है

बीबीजी कामबो यूएलडी 45 जीबी नाम के इस प्ला्न में हर दिन डेढ जीबी तक 20 एमबीपीएस की स्पीड किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कालिंग के साथ दी गई है । इसके अलावा एफटीटीएच के कर्मशियल उपभोक्तालओं के लिए भी BSNL फाईबर कामबो यूएलडी 777 प्लान लेकर आया है, जिसमें 50 एमबीपीएस की स्पीड 500 जीबी तक और अन्य यूएलडी 1277 प्लान पर 100 एमबीपीएस की स्पीड 750 जीबी तक अनलिमिटेड डाटा के साथ किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कालिंग के साथ दी गई है।

इन प्लान की निर्धारित सीमा के बाद न्यूननतम स्पीड 2 एमबीपीएस की गई है । इस अवसर पर BSNL शिमला से महाप्रंबंधक गुरबशर सिंह, एमसी सिंह, राजेद्र कुमार, एमसी नेगी, सुनील कुमार व अन्य लोग उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें – आईजीएमसी एसआरएल लैब को समेटने की तैयारी

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams