News Flash
bsnl launched 144 plan

बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए विंग्स सेवा का भी निशुल्क ट्रायल शुरू

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला
बेहतर एवं सस्ते दामों पर संचार सुविधाएं उपलब्ध करवाने को सदैव प्रतिबद्ध भारत संचार निगम लिमिटेड ने मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए आकर्षक प्लान-144 बाजार में उतारा है। यह जानकारी पंजू राम, उप महाप्रबंधक दूरसंचार जिला धर्मशाला ने दी। उन्होंने स्पष्ट किया कि प्लान-144 अन्य सभी निजी सेवा प्रदाता कंपनियों की तुलना में सबसे सस्ता अनलिमिटेड प्लान है।

इस प्लान के अंतर्गत उपभोक्ताओं को 144 रुपए में प्रतिदिन 2 जीबी हाइ-स्पीड डाटा के साथ असीमित निशुल्क कॉलिंग की सुविधा 30 दिनों की तक उपलब्ध रहेगी जबकि इस प्लान में 180 दिन तक की वैलिडिटी भी उपभोक्ताओं को मिलेगी। उक्त प्लान सभी नए व पुराने ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेगा जिसमें ग्राहकों के लिए 100 एसएमएस प्रतिदिन निशुल्क सुविधा भी दी जा रही है।

उप महाप्रबंधक ने बताया कि निजी कंपनियां प्रतिदिन एक से डेढ़ जीबी डाटा 28 दिन के लिए उपलब्ध करवा रहीं हैं जबकि बीएसएनएल ने सभी को पीछे छोडते हुए 2 जीबी हाइ स्पीड डाटा 28 दिन के स्थान पर 30 दिन के लिए उपलब्ध करवाया है।

इसके अतिरिक्त बीएसएनएल द्वारा एप आधारित विंग्स सेवा का फ्री ट्रायल भी बीएसएनएल उपभोक्ताओं के लिए शुरू कर दिया है, जिसके अंतर्गत आरंभ के एक माह में उपभोक्ताओं को यह सेवा निशुल्क मिलेगी तथा तत्पश्चात उपभोक्ताओं को प्रति माह 98 रुपए का शुल्क देना होगा। इस सुविधा में उपभोक्ता रोमिंग में फ्री-इनकमिंग की सुविधा भी ले पाएंग, जबकि आउट गोइंग कॉल के लिए 1 रुपए 25 पैसे प्रति मिनट की दर से उपभोक्ता को देने होंगे। विंग्स सेवा के अंतर्गत उपभोक्ता बीएसएनएल के साइट पर जा कर 10 अंकों का एक विंग्स-नंबर बना सकते हैं और डाटा के साथ कॉलिंग या डाटा कि सुविधा उठा सकते हैं।

विंग्स सेवा में पंजीकृत होने के एक माह तक सभी सुविधाएं निशुल्क उपलब्ध रहेंगी जबकि विंग्स के लिए उपभोक्ता को किसी भी नेटवर्क के माध्यम से ब्रॉडबैंड, इन्टरनेट या वाई-फाई से जुड़े रहना होगा। इस सुविधा के अंतर्गत उपभोक्ता को किसी भी सेवा प्रदाता से सिम लेना अनिवार्य नहीं होगा अर्थात विंग्स सेवा लेने के लिए अलग से सिम नहीं लेना होगा जबकि विंग्स के लिए एक नए नंबर को एक्टिवेट करना होगा।

यह सुविधा ऐसे उपभोक्ताओं के लिए अधिक लाभदायक होगी जिन्हें खऱाब सिग्नल या अन्य दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे मोबाइल फ़ोन जिनमें एक ही सिम की सुविधा है उन मोबाइल पर भी विंग्स के माध्यम से दूसरा नंबर मिल सकेगा। विंग्स सेवा लेने के इच्छुक उपभोक्ता बीएसएनएल के किसी भी निकटतम कार्यालय या ग्राहक सेवा केंद्र पर अथवा बीएसएनएल की वैबसाइट पर संपर्क कर सकते हैं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams