pnb bank

Bank में लगी ATM मशीन में भी की तोड़-फोड़

हिमाचल दस्तक। घुमारवीं
पंजाब नेशनल बैंक की घुमारवीं शाखा में रविवार रात को अज्ञात चोरों ने सेंध मारी की। सेंध मारी में चोर कैश तो नहीं चुरा सके मगर बैंक के अंदर लगी टीएफटी स्क्रीन को ले उड़े। इसके अलावा बैंक के अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। घुमारवीं पुलिस ने बैंक में जाकर स्थिति का जायजा लिया तथा मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के हाथ CCTV कैमरे की कुछ फुटेज भी लगी है। जिसके आधार पर शिनाखत की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अुनसार घुमारवीं की PNB शाखा के कर्मचारी जैसे ही सोमवार सुबह बैंक में पहुंचे तो वहां पर सारा सामान बिखरा पड़ा था। ऐसा देखकर सभी कर्मचारी हक्के-बक्के रह गए। घटना को देख शाखा प्रबंधक विवेक ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर डीएसपी राजेश कुमार, थाना प्रभारी शेर सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए। इसके साथ ही उन्होंने CCTV कैमरे की फुटेज भी चैक की। जिसमें एक ही शख्स बैंक के अंदर घुसा दिखाई दे रहा है।

फुटेज से पता चल रहा है कि चोरी के इरादे से पहुंचा चोर खिड़की का शीशा व ग्रिल को तोड़ कर रात के करीब दो बजे बैंक में घुसा। अभी पुलिस इस कड़ी को भी देख रही है कि चोर एक ही है या कहीं ज्यादा तो नहीं हैं। फुटेज में यह भी नजर आया कि खिड़की तोडऩे के बाद शख्स पासबुक एंट्री मशीन की तरफ गया। उसके बाद उसने बैंक के हर ड्राल व कैशियर काऊंटर में दस्तावेजों को इधर-उधर बिखेर दिया। इसके बाद CCTV फुटेज में दिखा कि चोर ने स्ट्रांग रूम के दरवाजे को भी खोलने की कोशिश की। बाद में बैंक के वहां पर रखी एटीएम मशीन की तोड़ फोड़ की। लेकिन वहां से भी वह कैश चुराने में नाकाम रहा।

उपभोक्ताओं को झेलनी पड़ी परेशानी

बैंक में रविवार रात को हुई इस घटना के बाद सोमवार को बैंक उपभोक्ताओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दिन भर नियमित रूप से कार्य नहीं हो पाए। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

मामला दर्ज करके छानबीन की जा रही है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाली गई। जिसमें एक शख्स बैंक के अंदर घुसा दिखा। पुलिस हर पहलू की गहनता से जांच में जुटी हुई है। शीघ्र ही फॉरेंसिक जांच की जा रही है।
-राजेश कुमार, डीएसपी घुमारवीं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams