News Flash
Cabinet

Cabinet में ले जाऊंगा लालबत्ती मामला

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पहले ही लालबत्ती त्याग चुके प्रदेश के परिवहन मंत्री GS बाली इस मसले को राज्य मंत्रिमंडल में ले जाएंगे। केंद्र सरकार की ओर से VVIP कल्चर को समाप्त करने के फैसले के बाद अब प्रदेश के मंत्रियों की भी लालबत्ती जा सकती है। केंद्र के इस फैसले के बाद मंत्री GS बाली ने कहा कि केंद्र से अधिसूचना जारी होने के बाद इस मसले को राज्य मंत्रिमंडल के समक्ष रखेेंगे। परिवहन मंत्री पहले ही अपने वाहन से लालबत्ती उतार चुके हैं।

हाल ही में पंजाब और UP सरकार ने भी VVIP कल्चर को समाप्त करने का फैसला लिया है। हालांकि सबसे पहले लालबत्ती त्यागने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं। ऐसे में केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद अब हिमाचल के मुख्यमंत्री सहित उनके मंत्रियों के वाहनों से भी लालबत्ती उतर जाएगी। बताया गया कि केंद्र सरकार इस नियम को पहली मई से लागू करेगी। इसकी अधिसूचना को प्रदेश के परिवहन मंत्री जीएस बाली को इंतजार रहेगा।

केंद्र के फैसले से मैं सहमत हूं : सुजान सिंह

ऊर्जा मंत्री सुजान सिंह पठानिया ने केंद्र सरकार द्वारा लालबत्ती परंपरा को बंद करने के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि वे इस पक्ष में हैं। पठानिया ने कहा कि केंद्र सरकार के फैसले सब पर लागू होते हैं। अब वह भी पहली मई से अपने वाहन पर लालबत्ती का प्रयोग नहीं करेंगे।

पूरे देश में हो ऐसी परंपरा लागू : कौल सिंह

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि लालबत्ती हटाने की परंपरा पूरे देश में लागू हो तो सही है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री अपने वाहनों से लालबत्ती हटाने से कुछ नहीं होगा। पूरे देश में एक ही नियम होना चाहिए। कौल सिंह ने कहा कि अभी देखते हैं कि कितने केंद्रीय मंत्री वाहनों से लालबत्ती हटाते हैं?

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams