News Flash
cabinet meeting

HRTC में TMPA और पुलिस में कांस्टेबल भर्ती है होल्ड

कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक भर्तियों पर भी अभी फैसला नहीं

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक 17 फरवरी को तय हुई है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शिमला में होने वाली इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इसमें चुनावी फेर मेंं फंसी सरकारी विभागों की भर्तियों पर फैसला होने की उम्मीद है। धर्मशाला में हुई पिछली बैठक में भर्तियों के मसले को कैबिनेट के सामने नहीं रखा गया था। राज्य में सबसे ज्यादा 1300 पदों के लिए HRTC में TMPA की भर्ती फंसी हुई है।

इस भर्ती परीक्षा में कुछ गड़बड़ी के आरोप भी सामने आए हैं। इसलिए सरकार को फैसला लेना है कि इस भर्ती प्रक्रिया को रद किया जाए या नहीं? दूसरी ओर पुलिस में 1076 कांस्टेबलों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का रिजल्ट भी आ गया है, लेकिन यहां पेंच इंटरव्यू के कारण फंसा हुआ है। वर्तमान सरकार चाहती है कि इंटरव्यू नहीं लिया जाए, जैसा कि केंद्र सरकार में प्रधानमंत्री मोदी ने भी क्लास थ्री और फोर के लिए किया है।

जबकि पूर्व सरकार ने इंटरव्यू लेने की तैयारी कर रखी थी। इसी प्रकार कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक में भी 226 पदों की भर्ती के लिए परीक्षा हो चुकी है। रिजल्ट भी निकल चुका है, लेकिन इन्हें नियुक्ति नहीं दी जा रही, जबकि यह केस पहले ही कोर्ट में था और वहां से क्लीयर हो चुका है। सहकारिता विभाग इसमें भी सरकार की अनुमति चाहता है। इसलिए इन सभी मसलों पर अब कैबिनेट में ही फैसला होना है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams