News Flash
Cabinet meeting today will be important decisions

स्कूल वर्दी, बैग और बोतल खरीद पर होगी चर्चा, कन्यादान योजना की राशि बढ़ाने पर फैसला संभव, जलरक्षकों को राहत देने का मामला भी विचाराधीन

हिमाचल दस्तक :ब्यूरो। शिमला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने मंत्रिमंडल की बैठक बुधवार सुबह 11 बजे लेंगे। वह 10 बजे दिल्ली से शिमला पहुंचेंगे और फिर कैबिनेट की बैठक होगी। इसमें कई अहम फैसले हो सकते हैं। इस बैठक के बाद सीएम दोबारा रोड शो के लिए यूएई और मुंबई के लिए निकलेंगे।

बुधवार को होने वाली बैठक में स्कूल वर्दी, बैग और बोतल खरीद पर चर्चा होगी। कन्यादान योजना की राशि बढ़ाने पर भी फैसला संभव है। जलरक्षकों को राहत देने का मामला भी विचाराधीन है, हालांकि शाम तक ये मामला एजेंडे में नहीं जुड़ा था। जलरक्षकों को नियमित करने का ऐलान सरकार कर चुकी है, लेकिन इनके भर्ती नियमों में बदलाव होना है, क्योंकि आधे से ज्यादा जलरक्षक दसवीं पास नहीं हैं।

पटवार सर्कल के अशंकालीन कामगारों को वेतन 3000 से 3500 करने का मसला भी कैबिनेट में रखा जा रहा है। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में 65 पद भरने का प्रस्ताव भी है। ये भी संभव है कि ऊर्जा विभाग की ओर से अदानी को 280 करोड़ लौटाने का मसला भी रखा जाए। हालांकि इस बारे में हाईकोर्ट में सुनवाई भी बुधवार को है और सरकार वहां और समय इस फैसले के लिए मांग सकती है।

लंबित मांगों पर सीएम से मिले पेंशनर

शिमला। हिमाचल प्रदेश पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल महासचिव हरिचंद गुप्ता की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिला। एसोसिएशन ने मांग की कि पेंनशरों की मांग 5,10,15 प्रतिशत जो 65, 70, 75 वर्ष की आयु पूरी होने पर मूल पेंनशर में सम्मलित की जानी है, जिसे जल्द दिया जाए।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams