News Flash
captain vikram batra

‘शेरशाह’ के नाम से बन रही बायोपिक की पालमपुर में शूटिंग

अंतिम संस्कार का दृश्य भी फिल्माया गया

अमीर बेदी। पालमपुर
कारगिल युद्ध के परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा पर बन रही बायोपिक फिल्म ‘शेरशाह’ की शूटिंग पालमपुर में शुरू हो गई। बालीवुड के उभरते सितारे सिद्धार्थ मल्होत्रा इस फिल्म में शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

धर्मा प्रोडक्शन बैनर तले बन रही फिल्म का निर्देशन करण जौहर कर रहे है, जबकि निर्देशक शबीर वख्शी हैं। कैप्टन का बचपन और उसके शहीद होने उपरांत अंतिम संस्कार किए जाने वाले दृश्य यहां शूट किए गए।

सोमवार को फिल्म इंडस्ट्री ने पालमपुर के पुराने बस अड्डा चौक पर शहीद की अंतिम यात्रा को दर्शाते भीड़ इकट्ठा थी। इसके उपरांत शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के संस्कार के लिए पालमपुर श्मशान घाट को चुना गया, जहां उन्हें मुखाग्नि देने का दृश्य दर्शाया गया।

शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा को सेना में शेरशाह के नाम से भी जाना जाता था। फिल्म में पालमपुर सेना की एक टुकड़ी की भी मदद ली जा रही है। पालमपुर श्मशान घाट में फिल्म के इस दृश्य को देखने के लिए लोगों ने काफी कोशिश की , लेकिन बॉलीवुड टीम से आए सुरक्षाकर्मियों ने शमशान घाट के चारों ओर मजबूत घेराबंदी कर ली। जिसकी वजह से स्थानीय जनता श्मशान घाट में फिल्माए गए दृश्य को नहीं देख पाई। मालूम हुआ कि श्मशान घाट में इक्ट्ठा की गई भीड़ को फिल्म इंडस्ट्री ने बाहर से आमंत्रित किया।

युवाओ के लिए प्रेरणा होगी फिल्म : पिता

शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के पिता जीएल बत्रा ने फिल्म पर खुशी जताते कहा कि शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के नाम पर जेपी दत्ता द्वारा एक एलओसी फिल्म पहले भी बनाई गई है, उसमें उनके बेटे की भूमिका भूमिका अभिषेक बच्चन ने निभाई थी। जीएल बत्रा ने कहा यह फिल्म पूरी तरह शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित पहली फिल्म है।

उन्होंने कहा की फिल्म निर्माता और निर्देशक रविवार को उनके आवास पर आए थे। इस सारी फिल्म को लेकर उनसे विचार-विमर्श भी हुआ। उन्होंने कहा कि फिल्म के कुछ हिस्से लेह लद्दाख में भी फिल्माए जाएंगे। उन्होंने कहा की इस फिल्म के जनवरी माह तक रिलीज होने की संभावना है। जीएल बत्रा ने कहा कि देशभक्त पर बनी यह फिल्म युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत होगी।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]