car collapsed

किन्नौर के पांगी नाला के पास हुआ हादसा

  • पुलिस के समय पर न पहुंचने से लोगों में रोष
  • पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपे

हिमाचल दस्तक। रिकांगपिओ

जिला किन्नौर के पांगी नाला के पास रविवार देर रात एक कार गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। दोनों युवक एक ही गांव के रहने वाले हैं। मृतकों की पहचान अरविंद (25) (चालक) पुत्र मोहन चंद निवासी खबांगी व विशाल (18) पुत्र विनय सिंह के रूप में हुई है।

जानकारी के अनुसार, चालक अरविंद विशाल के साथ कार नंबर एचपी (14डीटी 5338) में रारंग से रिकांगपिओ आ रहा था कि अचानक पांगी नाला के पास गाड़ी अनियंत्रित हो गई और गाड़ी 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई। इससे दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई।

रात करीब डेढ़ बजे खबांगी के ग्रामीणों को इस हादसे की जानकारी मिली।ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस व अग्निशमन केंद्र रिकांगपिओ को दी। ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे। सूचना मिलते ही अग्निशमन केंद्र रिकांगपिओ के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शवों को बाहर निकाला। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करवाकर शवों को परिजनों को सौंप दिया है।

देरी से पहुंचे पुलिस

अग्निशमन के कर्मचारी पुलिस के घटनास्थल पर समय पर न पहुंचने पर ग्रामीणों ने रोष व्यक्त किया है। पूर्व उपप्रधान खबांगी अनित नेगी, कोठी मंदिर मोहतमी राजेंद्र रैनसेरू, भाजपा कल्पा मंडल सदस्य धरेंद्र भंडारी, एडवोकेट दीपक नेगी, उमेश नेगी, मनोज कुमार बुध सागर, जीवन सिंह मुकेश कुमार, विशाल पंचारस व भूपेंद्र सिंह आदि का कहना है कि घटना की सूचना रविवार रात करीब डेढ़ बजे अग्निशमन केंद्र रिकांगपिओ व पुलिस को दी गई थी, लेकिन पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंची।

उन्होंने कहा कि जब ग्रामीणों व अग्निशमन केंद्र की टीम ने शवों को घटना स्थल से निकालकर रिकांगपिओ चिकित्सालय पहुंचा दिया था तो लगभग 3 घंटे बाद पुलिस चिकित्सालय पहुंची। ग्रामीणों ने पुलिस को जब इस बारे में पूछा तो पुलिस कर्मचारियों ने ग्रामीणों के साथ बदतमीजी से बात की जिस पर ग्रामीणों में गहरा रोष है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams