News Flash
kaul singh thakur

कहा केंद्र सरकार ने हिमाचल को ऐसी कोई सौगात नही दी है, जिसका गुणगान किया जा सके

ललित ठाकुर । पधर 
पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि फोरलेन और रेलवे विस्तारीकरण के नाम पर जनता को बरगलाने वाली केंद्र की मोदी सरकार ने हिमाचल प्रदेश को पूरी तरह अनदेखा किया है। केंद्र सरकार ने हिमाचल को ऐसी कोई सौगात नही दी है, जिसका गुणगान किया जा सके।  वीरवार को इलाका दुंधा की ग्राम पंचायत भड़वाहन, कुफरी और बड़ीधार के जनसंपर्क अभियान दौरान नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि 2014 में लोकसभा चुनावों के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रदेश की जनता के साथ किए गए वायदे आज जुमले बन कर रह गए हैं। एक भी वायदा केंद्र सरकार पूरा नहीं कर पाई है।

उन्होंने कहा कि केंद्र की पूर्व यूपीए सरकार के समय मे कीरतपुर-मनाली फोरलेन की स्वीकृति मिली है। जबकि केंद्र और प्रदेश सरकार पठानकोट-मंडी फोरलेन निर्माण को लेकर पिछले चार सालों से ढिंढोरा पीट रही है। वास्तविकता में अभी यहां भूमि अधिग्रहण और फारेस्ट क्लीयरेंस का मसला भी पूरा नही हो पाया है।  उन्होंने कहा कि पूर्व में यूपीए सरकार के समय मे स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए हिमाचल के लिए तीन मेडिकल कॉलेज स्वीकृत करवाए थे।

उन्होंने प्रदेश सरकार के एक साल के कार्यकाल को भी निराशाजनक करार दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर मंडी जिला के लिए अभी तक कोई तोहफा नही दे पाए हैं।

प्रदेश भर में स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई हुई हैं। सरकारी अस्पतालों में डॉक्टर न होने से मरीजों को निजी अस्पतालों का रुख कर महंगे दामों पर स्वास्थ्य लाभ लेना पड़ रहा है। कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि द्रंग विधानसभा क्षेत्र आज लावारिश बन कर रह गया है। जनता द्वारा क्षेत्र के विकास के लिए चुना गया नुमाइंदा क्षेत्र के हितों को लेकर पूरी तरह नाकाम साबित हुआ है। द्रंग विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य सहित तमाम मूलभूत सुविधाएं चरमरा कर रह गई हैं। जिसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि द्रंग क्षेत्र के स्कूलों में अध्यापकों की कमी को लेकर उन्होंने लिखित तौर पर मसला मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज से उठाया है। जिसमे चौहारघाटी सहित द्रंग के शिक्षण संस्थानों में दूसरे अध्यापक के ज्वाइन करने बाद ही रिलीव करने की मांग की है। जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई पर बुरा असर न पड़े।

इस दौरान उन्होंने आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर भी पार्टी कार्यकर्ताओं से अभी से तैयारियों में जुट जाने का आह्वान किया। वहीं विधानसभा चुनावों में मिले समर्थन को लेकर मतदाताओं का आभार भी जताया। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष केहर सिंह ठाकुर, युवा कांग्रेस अध्यक्ष प्रेम सिंह प्रीतू, जिला इंटक अध्यक्ष गिरधारी लाल, उपाध्यक्ष जितेंद्र कमांडो, ओम प्रकाश ठाकुर सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें – रक्तदान शिविर में 64 लोगों ने किया रक्तदान

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams