News Flash
dhumal

नगर परिषद सुजानपुर का अध्यक्ष वहीं रहे या नया बने पार्षदों पर निर्भर

कहा, जो भी हो आपसी सहमति से हो

हिमाचल दस्तक। सुजानपुर
नगर परिषद सुजानपुर में अध्यक्ष पद पर उपजे विवाद को लेकर एक सवाल के जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा है कि अध्यक्ष पद का चुनाव वार्ड पार्षदों की सहमति से होगा। वॉर्ड पार्षद नए अध्यक्ष को बनाना चाहते हैं तो वह बना सकते हैं। अगर वर्तमान में जो अध्यक्ष कार्य कर रहे हैं उन्हें ही पुन: देखना चाहते हैं तमाम फैसला वार्ड पार्षदों के हाथों में है। ऐसे में जो कुछ भी करना है उन्हें ही करना है।

बताते चलें कि नगर परिषद सुजानपुर के गठन के दौरान भाजपा सरकार ने ऐलान किया था कि नगर परिषद अध्यक्ष पद ढाई साल के लिए दिया जाएगा ढाई साल पूरा होने के बाद किसी नए चेहरे को अध्यक्ष पद के लिए चुना जाएगा। वर्तमान में जो नप के अध्यक्ष कार्य कर रहे हैं उनका कार्यकाल 20 जुलाई को खत्म हो रहा है। ऐसे में नए अध्यक्ष का बनना लगभग तय है लेकिन वर्तमान में जो अध्यक्ष नगर परिषद का कार्यभार संभाले हुए हैं उन्होंने अपने पद से त्यागपत्र ना देने की बात कही है।

इस तरह की शर्त सामने आने के बाद शहर में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है

अपना हित ना देखते हुए शहर के विकास कार्य जो उनके कार्यकाल के दौरान लगे हैं वह पूरे हो जाएं। इसके बाद ही वह अपने पद से त्यागपत्र देंगे ऐसी शर्त उन्होंने मीडिया के माध्यम से जारी की है। इस तरह की शर्त सामने आने के बाद शहर में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है और इस तरह की बयानबाजी के बाद यह बात भी खुलकर सामने आना शुरू हुई है कि अध्यक्ष पद जो पहले सर्वसम्मति से किसी एक व्यक्ति विशेष को मिलना था। अब उसके लिए जोर आजमाइश करनी पड़ सकती है।

वर्तमान अध्यक्ष ने साफ शब्दों में कहा है कि अपने पद से त्यागपत्र नहीं देंगे जब तक उनके द्वारा लगाए गए कार्य पूरे नहीं होते हैं । अध्यक्ष पद के उपजे विवाद को लेकर नगर परिषद के कुछ 1 वार्ड पार्षद बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से विश्राम गृह सुजानपुर में मिले और पूरी स्थिति से अवगत करवाया तथा इस समस्या का हल निकालने की मांग की। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री ने इस विवाद में अपने आप को ना डालते हुए सारी जिम्मेवारी वार्ड पार्षदों के कंधों पर छोड़ दी है और कहा है कि अध्यक्ष पद वार्ड पार्षदों की सहमति से ही बनेगा इसके लिए वह सहमति बना ले।

यह भी पढ़ें – नशे में धुत्त बेटे ने किया मां पर तेजधार हथियार से हमला

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams