heavy rain

मूसलाधार बारिश के चलते जगह-जगह गिरा मलबा

लोगों को भरमौर के लिए चंबा से सीधे बस सेवा नहीं मिल पाई

विनोद ठाकुर। भरमौर
मंगलवार देर शाम को हुई मूसलाधार बारिश के कारण चंबा-भरमौर एनएच पर बुधवार को दिन भर वाहनों की आवाजाही पूर्ण रूप से बंद रही। एनएच पर बकाण, खड़ामुख और लूणा के पास बारिश के कारण मलबा सड़क पर आ गया। वहीं बकाण के पास एक नाले में बढ़े अचानक जलस्तर से भारी मात्रा में मलबा आ गया और सड़क के बड़े हिस्से में फैल गया।

नतीजतन सड़क बहाली का कार्य देर रात से ही एनएच प्रबंधन से आरंभ कर दिया था, लेकिन बुधवार शाम तक एनएच पर यातायात सुचारू नहीं हो पाया है। जानकारी के अनुसार उपमंडल भरमौर और चंबा के कुछ हिस्सों में मंगलवार देर शाम को भारी बारिश हुई है। इस कारण एनएच पर भी जगह-जगह मलबा गिरने के चलते वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही। बताया जा रहा है कि बकाण के पास भारी मात्रा में मलबा एनएच पर आ गिरा।

अत्याधिक मलबा होने के कारण समाचार लिखे जाने तक सड़क नहीं खुल पाई थी

रात को ही एनएच प्रबंधन सड़क बहाली के कार्य में जुट गया। इस बीच बुधवार सुबह सड़क खोलने को लेकर कार्य शुरू हुआ, लेकिन अत्याधिक मलबा होने के कारण समाचार लिखे जाने तक सड़क नहीं खुल पाई थी। इसी तरह खड़ामुख और लूणा में भी सडक पर मलबा आने के चलते यातायात प्रभावित रहा।

हालात यह रहे है कि बुधवार के दिन उपमंडल भरमौर के किसी भी हिस्से चंबा से सीधी बस सेवा नहीं मिल पाई। जबकि निगम की बसों ने भी यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ट्रांसमिट कर बस सुविधा प्रदान की। गौर हो कि जिला चंबा के भरमौर उपमंडल की ग्राम पंचायत औरा में मंगलवार शाम को बादल फट गया। इस कारण आधा दर्जन ग्रामीणों के मवेशी बह गए और फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ें – भीषण गर्मी में खुले आसमान तले पढ़ाई

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams