leader supporters fight

भटियात में गरमाया माहौल, क्रॉस FIR दर्ज

हिमाचल दस्तक। चुवाड़ी/सिहुंता
जिला चंबा के भटियात हलके में चुनाव प्रचार का शोर थमते ही मारपीट का दौर शुरू हो गया। मारपीट के मामले में कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशियों की ओर से क्रॉस FIR दर्ज की गई है। पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप सिंह पठानिया ने आरोप लगाया कि जब वे डोर टू डोर प्रचार समाप्त कर ककीरा से लौट रहे थे तो बीजेपी प्रत्याशी विक्रम जरियाल ने कुछ लोगों के साथ उन पर और उनके गनमैन पर जानलेवा हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि इस हमले में कुलदीप पठानिया का अंगरक्षक गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसेे पीएचसी सिहुंता से टांडा रैफर कर दिया गया है।

आरोप यह भी है कि इस मारपीट में विक्रम जरियाल ने कुलदीप पठानिया के साथ भी धक्का-मुक्की की और अभद्र भाषा का प्रयोग किया। उधर, विक्रम जरियाल का कहना है कि दो दिन पहले कांग्रेस के गुंडों ने उनकी गाड़ी तोड़ी थी। जब इसकी शिकायत पुलिस से की तो, मंगलवार को पातका में कांग्रेस के प्रत्याशी कुलदीप पठानिया ने गाड़ी से उतर कर उनके बेटे पर लात-घूंसे चलाए।

मीडिया प्रभारी अनिल शर्मा ने डंडों से किया हमला

पठानिया के कहने पर उसके पीएसओ ने रात को पातका में उनके बेटे अभिमन्यु और वहां खड़े सभी लोगों पर बंदूक तान दी और 3 बार गोली मारने की कोशिश भी की। यही नहीं उन्हें जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने आरोप लगाया कि खुद कुलदीप पठानिया ने भी बच्चों के साथ हाथापाई की। विक्रम सिंह जरियाल ने आरोप लगाया है कि इस वारदात में पठानिया के मीडिया प्रभारी अनिल शर्मा ने भी डंडों से हमला किया।

कुलदीप सिंह पठानिया के गुट की गाडिय़ां तलवारों और रोडों से भरी हुई थी। उन्होंने बताया कि मौके पर पुलिस को बुलाकर रात को ही पठानिया और वहां मौजूद उनके वर्करों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी गई है। थाना प्रभारी चुवाड़ी महेंद्र सिंह राणा ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि दो पक्षों की शिकायत आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

प्रत्याशी पर हमला, मामला दर्ज

जोगिंद्रनगर। कांग्रेस प्रत्याशी जीवन ठाकुर पर हमला किए जाने के आरोप में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार रात जीवन ठाकुर जब अपने कार्यकर्ताओं के साथ खेतडू गांव में अपने किसी समर्थक से मिलने उसके घर जा रहे थे तो त्रामट चौक के पास ऑल्टो कार से चार नकाबपोश लोगों ने कांग्रेस प्रत्याशी जीवन ठाकुर की गाड़ी पर लाठियों से जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान गाड़ी का चालक भी घायल हुआ है।

उन्होंने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो हमलावर वहां से फरार हो गए। उन्होंने कहा कि पुलिस मौके पर पहुंच जाती तो हमलावरों को पकड़ा जा सकता था। बुधवार को समर्थकों के साथ जीवन ठाकुर ने निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम जोगिंद्रनगर दीप्ति कपूर मंढोत्रा को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने इस सारे घटनाक्रम पर उचित कार्रवाई करने व उन्हें पुलिस सहायता प्रदान करने की मांग की है। थाना प्रभारी जोगिंद्रनगर संजीव कुमार ने बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams