Case against minor girl in Salooni

चाइल्ड लाईन चंबा को 1098 के माध्यम से यह सूचना प्राप्त

हिमाचल दस्तक ।।

चंबा।

शुक्रवार को चाइल्ड लाईन चंबा को 1098 के माध्यम से यह सूचना प्राप्त हुई कि एक नाबालिक लड़की को तहसील सलूणी जिला चंबा को कमल कुमार नामक युवक पंचायत रजेरा तहसील व जिला चंबा 5 जुलाई को भगा कर ले गया है। इस संदर्भ में शुक्रवार को लड़की के पिता चाइल्ड लाईन कार्यलय पहुंचे व लड़की के पिता ने बताया कि इस सन्दर्भ में पुलिस चौकी सलूणी में भी सूचित किया गया है। तथा सलूणी चौकी से एक पुलिस कांस्टेबल, लड़की बड़ा भाई और एक लड़का उस गांव में गए जाहं पर लड़की लाई गई। परंतु कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई।

इसके बाद ल्उ़की के माता-पिता सहित अन्य 10 लोग भी उस गांव में गए, परंतु उस गांव के सभी गांववासी इकठे होकर धमकाने लगे। तथा माता-पिता को कहने लगे कि अगर उन्होंने कुछ कार्यवाही की तो लड़की उनके विरूद्ध ब्यान देगी। लड़की के पिता ने बताया कि वे सभी अनपढ़ता के कारण डर गए और वापिस आ गए।

इसके बाद फिर से सलूणी चौकी में संपर्क किया गया, परंतु उन्हें यही सलाह दी जाती रही कि माता-पिता अपने आधार पर ही लड़की को वापिस लाऐं। चाइल्ड लाईन ने उक्त लड़के से सम्पर्क करना चाह तो सम्पर्क नहीं हो पाया। क्योंकि लड़की अभी नाबालिक है ऐसे में उसे किसी भी स्थिति में वहां नहीं रखा जा सकता है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams