News Flash
cm jai ram

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बोले, झूठे आरोप लगे तो खुलेंगे कांग्रेस के 5 साल के चिट्ठे

  • अंब में कांग्रेस को दी खुली चुनौती
  • बोले, हमने प्रदेश से अदला-बदली की संस्कृति को खत्म किया

राजीव भनोट। अंब
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने चिंतपूर्णी हलके के अंब में कांग्रेस को खुली चुनौती देते हुए कहा कि यदि कांग्रेस प्रदेश में चार्जशीट-चार्जशीट का खेल खेलेगी, तो उसे परिणाम भुगतने के लिए भी तैयार रहना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक वर्ष पूरा होने पर कांग्रेस चार्जशीट लाने की बात कर रही है, यदि ऐसी चार्जशीट के आरोप गलत हुए हो, तो आरोप लगाने वाले लोगों के विरुद्ध कानूनन कार्रवाई की जाएगी। कांग्रेस के नेता याद रखें कि वे एक वर्ष पर आरोप लगाएंगे, तो हमारे पास भी उनके पांच वर्ष के कालेे चिट्ठों की चार्जशीट पड़ी है।

इसे खोलने में देरी नहीं लगेगी। हमने प्रदेश से अदला-बदली की संस्कृति को खत्म किया है। राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। भाजपा सरकार का लक्ष्य केवल विकास है, हमने प्रदेश की पहचान टोपी के सम्मान को बरकरार रखा है, लेकिन इस पर होने वाली राजनीति को खत्म किया है।

ऐसे में कांग्रेस के मित्रों को राजनीतिक प्रतिशोध के दौर को फिर से शुरू नहीं करना चाहिए, बल्कि विपक्ष की सही भूमिका निभाएं और संयम भी रखें। उन्होंने कहा कि केंद्र से जो योजनाएं मंजूर हुई हैं, उन पर चरणबद्ध ढंग से काम शुरू होगा और बजट आना शुरू हो गया है।
कांग्रेस के जो मित्र पूछते हैं कि खाते में कितना आया, वे चिंता न करे, अब पैसा किसी की जेब में नहीं जाएगा, बल्कि विकास पर लगेगा।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। मोदी के खिलाफ बोलते हैं, जिसे देश की जनता सुनने को तैयार नहीं है। कांग्रेस को हताशा में अपने मुद्दे छोडऩे पड़ते हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि वह दस माह में 56 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं। सरकार के एक साल पूरा होने से पहले वह सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा पूरा करना चाहते हैं।

धूमल और अनुराग पर राजनीतिक थे केस

जयराम ने कहा कि कांग्रेस ने राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से मामले दर्ज किए, जो गलत परंपरा है। धूमल और अनुराग के खिलाफ भी द्वेष भावना के तहत मामले दर्ज हुए थे। अब प्रदेश में पेशी की तारीखें नहीं, बल्कि विकास की बातें होती हैं।

स्वां में पारदर्शिता से हो रहा काम

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वां चैनेलाइजेशन प्रोजेक्ट में पूरी पारदर्शिता से काम हो रहा है। इसकी टेंडर प्रक्रिया में किसी की फेवर करने और लाभ पहुंचाने की बात सामने नहीं आई है। अगर नेता प्रतिपक्ष के पास कोई तथ्य हैं तो, इन्हें हमारे से साझा करें। जयराम यहां पत्रकारों से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री द्वारा स्वां चैनेलाइजेशन प्रोजेक्ट के टेंडर में निजी फर्म को फायदा पहुंचाने के आरोपों पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे। हमने केंद्र से फंड मांगा था और 50 करोड़ रुपये अतिरिक्त जारी किए हैं।

रिज पर लगेगा अटल का स्टेच्यू

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि शिमला के रिज मैदान में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का स्टेच्यू स्थापित करेगी। उनकी याद में प्रीणी कुल्लू में भी एक स्मारक बनाया जाएगा। क्योंकि वाजपेयी का हिमाचल से गहरा रिश्ता रहा है, जो इसे अपना दूसरा घर भी मानते थे। इसलिए हमारी सरकार ने केंद्र से रोहतांग टनल और कोलडैम का नामकरण भी अटल के नाम पर रखने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें – सती का श्राप भुगत रहा है हमीरपुर का गांव सम्मू

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams