News Flash
5 lakhs help

स्वास्थ्य मंत्री ने स्वैच्छिक संस्थाओं के प्रयासों को सराहा

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर
धर्मार्थ रोगी सेवा संस्थान हमीरपुर ने राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन परमार के माध्यम से मरीजों के लिए पांच लाख रूपये के गद्दे प्रदान किए गए। इस अवसर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन परमार ने कहा कि हमीरपुर के वरिष्ठ नागरिकों द्वारा गठित धर्मार्थ रोगी सेवा संस्थान रोगियों की सेवा में अहम योगदान दे रही है। इस संस्था द्वारा रोगियों को निशुल्क भोजन की व्यवस्था भी की गई है।

विपिन परमार ने कहा कि स्वैच्छिक संस्थाओं को समाज सेवा के प्रकल्पों में अपना योगदान सुनिश्चित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसी संस्थाओं से समाज के अन्य लोगों को भी बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलती है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन परमार ने कहा कि राधाकृष्णन मेडिकल कालेज में इसी सत्र से एमबीबीएस की कक्षाएं आरंभ की गई हैं तथा 102 के करीब प्रोफेसर तथा विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति भी की गई है इससे रोगियों को अब बेहतर सुविधा मिल रही है।

उन्होंने कहा कि एमबीबीएस के पहले बैच में एक सौ विद्यार्थी मेडिकल की शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग पैरामेडिकल के स्टाफ के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया आरंभ कर रहा है तथा मेडिकल कालेज में भी पैरामेडिकल स्टाफ की किसी स्तर पर कमी नहीं रहेगी। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राधाकृष्णन मेडिकल कालेज के भवन निर्माण के लिए भी 260 करोड़ का टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है तथा शीघ्र ही भवन निर्माण कार्य भी आरंभ हो जाएगा।

विपिन परमार ने कहा कि प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृतसंकल्प है तथा इसी दिशा में कारगर कदम भी उठाए जा रहे हैं। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने अपनी ओर से धर्मार्थ रोगी सेवा संस्थान को मेडिकल कालेज में निशुल्क भोजन व्यवस्था के लिए एक लाख की राशि भी प्रदान की गई। इससे पहले धर्मार्थ रोगी सेवा संस्थान के अध्यक्ष जीसी शर्मा ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए धर्मार्थ रोगी सेवा संस्थान द्वारा चलाई जा रही विभिन्न प्रकल्पों की विस्तार से जानकारी दी गई।

यह भी पढ़ें – घपला करने वाले के खिलाफ दर्ज हो एफआईआर

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams